हार्ट आॅफ एशिया के पहले पाकिस्तान ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ

नईदिल्ली। हार्ट आॅफ एशिया काॅन्फ्रेंस के पहले भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने महत्वपूर्ण बात कही है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि भारत यदि पाकिस्तान से द्विपक्षीय वार्ता का प्रस्ताव करेगा तो हम उस पर विचार जरूर करेंगे। पाकिस्तान की ओर से भारत में नियुक्त उच्चायुक्त अब्दुल बासित द्वारा कहा गया है कि हार्ट आॅफ एशिया काॅन्फ्रेंस का नेतृत्व कर रहा भारत यदि सम्मेलन से अलग हटकर चर्चा का प्रस्ताव करता है तो पाकिस्तान अपनी ओर से इस पर कुछ अच्छा रूख कर सकता है।

पाकिस्तान के उच्चायुकत द्वारा कहा गया है कि दोनों ही पक्षों में से किसी ने एक दूसरे से इस बारे में चर्चा  नहीं की है। पाकिस्तान ने वार्ता की यह बात ऐसे समय कही है जब हार्ट आॅफ एशिया कार्यक्रम कुछ ही समय के अंतराल पर होना है।

यह कार्यक्रम 7 दिसंबर से होना है और इसके लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामले के सलाहकार सरताज अजीज भारत पहुंचेंगे। इसके पहले पाकिस्तान वार्ता की बात कर रहा है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि पाकिस्तान भारत से अपील कर रहा है कि वह फायरिंग न करे और उसकी सीमा से भारतीय सीमा में फायरिंग हो रही है तो दूसरी ओर आतंकी घुसपैठ भी हो रही है।

 

 

 

 

 

Related News