रोहित की जगह लेंगे अभिमन्यु ईश्वरन ? जड़ चुके हैं 3 मैचों में लगातार 3 शतक

ढाका: बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया ने ODI सीरीज पहले ही गंवा दी है. साथ ही कप्तान रोहित शर्मा दूसरे ODI मुकाबले में अंगूठे पर चोट के कारण तीसरे मैच से बाहर हो चुके हैं. अब रोहित के टेस्ट श्रृंखला से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. फिलहाल, रोहित मुंबई लौटने की तैयारी में हैं. रोहित शर्मा की जगह टेस्ट श्रृंखला में अभिमन्यु ईश्वरन को चांस मिल सकता है.

27 वर्षीय अभिमन्यु ईश्वरन इस समय बांग्लादेश दौरे पर ही हैं और भारतीय-ए टीम की बागडौर संभाल रहे हैं. उन्होंने लगातार टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यही कारण भी है कि अभिमन्यु को ही रोहित की जगह टेस्ट श्रृंखला के लिए रिप्लेस किया जा सकता है. ऐसे में फैन्स अब यह जानने को बेताब हैं कि आखिर ये अभिमन्यु कौन हैं, जो रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं. बता दें कि अभिमन्यु ईश्वरन को अब तक टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने का यानी पदार्पण करने का मौका नहीं मिला है. अभिमन्यु को गत वर्ष हुए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए स्टैंडबाय में रखा गया था. 

हाल ही में अभिमन्यु ने बंगाल रणजी टीम के कप्तान के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इस स्टार खिलाड़ी का पूरा नाम अभिमन्यु रंगननाथनपरमेश्वरन ईश्वरन है. उनका जन्म 6 सितंबर 1995 में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हुआ था. हालांकि अभिमन्यु डोमेस्टिक क्रिकेट में बंगाल टीम की तरफ से खेलते हैं. अभिमन्यु बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही लेगब्रेक स्पिनर भी हैं. यानी वह टीम इंडिया के लिए दोहरा प्रदर्शन कर जीत दिलाने में सक्षम भी है.

अभिमन्यु ईश्वरन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 77 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें 44.41 की औसत से उन्होंने 5419 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी ने लिस्ट-ए कैटेगरी में 78 मैच खेले, जिसमें 46.24 की औसत से 3376 रन स्कोर किए. अभिमन्यु ने टी20 में भी हाथ आजमाए. उन्होंने कुल 27 टी20 मैच खेले, जिसमें 728 रन बनाए. अभिमन्यु इस वक़्त बांग्लादेश में ही इंडिया-ए के लिए सीरीज खेल रहे हैं. उन्होंने पहले ही मैच में 141 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे मुकाबले में भी अभिमन्यु ने 157 रन ठोंके थे. वहीं, इस दौरे पर जाने से ठीक पहले उन्होंने बंगाल के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में 122 रनों की पारी खेली थी. यानी अभिमन्यु अब तक लगातार तीन मैचों में शतक जड़ चुके हैं.

नहीं सुधरेगा पाकिस्तान ! इंग्लिश खिलाड़ियों के होटल के पास फायरिंग, 2009 में श्रीलंका टीम पर हुआ था हमला

श्रीलंका का भारत दौरा, BCCI ने किया शेड्यूल का ऐलान

VIDEO! मैच के दौरान इस स्टार प्लेयर के मुंह पर लगी बॉल, निकलने लगा खून और टूट गए दांत

Related News