पिता हिन्दू, माँ मुस्लिम, पति मुस्लिम तो मातोड़कर कैसे हो गईं उर्मिला?

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को आज कौन नहीं जानता। अपनी खूबसूरती से सभी के दिलों में जगह बनाने वाली उर्मिला राजनीति भी कर चुकीं हैं। जी दरअसल जब उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ी तो वह कांग्रेस में शामिल हो गईं। उसके बाद कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा का टिकट भी दे दिया लेकिन जनता को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने उन्हें बुरी तरह हरा दिया। अब उर्मिला कांग्रेस में शामिल नहीं है। वैसे आज हम इस मुद्दे पर बात नहीं कर रहे हैं बल्कि हमारा मुद्दा है उर्मिला का सरनेम, जिस पर कई बार बहस हो चुकी है। जी दरअसल उर्मिला मातोंडकर इन दिनों कंगना रनौत से बहस के लिए चर्चाओं में हैं। कंगना के खिलाफ उनकी बयानबाजी चल रही है और कंगना भी उनके खिलाफ चौकाने वाले बयान दे रहीं हैं।

वैसे उर्मिला के बारे में बात करें तो उनकी अम्मी का नाम रुखसाना सुल्ताना है और उनके पिता का नाम है शिविंदर सिंह। अब सवाल यह उठता है कि उर्मिला मतोड़कर कैसे हो गईं ? जी दरअसल उर्मिला के पिता शिविंदर सिंह उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे, और उनकी माँ यानी रुखसाना सुल्ताना एक मुस्लिम महिला थीं। अब अगर हम इस सवाल को यहीं छोड़ दें तो दूसरा एक अन्य सवाल भी है। जो यह है कि उर्मिला के पति का नाम मोहसिन अख्तर मीर है जो कि एक कश्मीरी कट्टरपंथी है। तो उर्मिला ने शादी के बाद ना अपना धर्म बदला ना ही अपना सरनेम लेकिन क्यों। उर्मिला खुद को मराठी बताती हैं लेकिन उनके शौहर कश्मीरी है तो ऐसा कैसे हो सकता है। हम सभी जानते हैं कि शादी के बाद लड़कियां अपने पति का सरनेम लगाती है फिर वह बड़ी स्टार हो या कोई आम महिला। वहीं जब शादी अन्य धर्म में हुई हो तो भी यह लाजमी है.

आप जानते ही होंगे करीना कपूर भी पहले हिन्दू थीं लेकिन सैफ अली खान से शादी कर वह मुस्लिम हो गईं और अब उनका नाम करीना कपूर खान है। वहीं सैफ कि पहली पत्नी अमृता सिंह भी हिन्दू थीं लेकिन उन्होंने सैफ से शादी कर अपना धर्म बदल दिया था और वह अमृता सैफ अली खान हो गईं थीं। वैसे उर्मिला के सरनेम का मुद्दा पहली बार नहीं उठा है बल्कि इसके पहले भी कई बार यह सवाल उठाये गए हैं। वहीं अब तक इन सवालों के जवाब उर्मिला खुलकर नहीं दे पाईं हैं। कई लोग उर्मिला की तुलना इंदिरा गाँधी से भी कर रहे हैं। कई लोगों का कहना है उर्मिला ने इंदिरा गाँधी के जैसे काम किया है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इंदिरा गांधी ने फिरोज खान से निकाह किया था लेकिन इसके बाद भी वह गांधी ही रहीं थीं खान नहीं बनी।

Time 100 Most Influential List में शामिल हुए आयुष्मान, किया शुक्रिया

बड़ा खुलासा: जया साहा ने इस मशहूर अदाकारा के लिए खरीदा था सीबीडी ऑयल

आज ड्रग्स केस में जया साहा-मधु मंटेना-ध्रुव से पूछताछ करेगा NCB

Related News