एकतरफा प्यार में तकलीफ क्यों होती है?

जब आप किसी से प्यार करते है तो आपको उसकी हर चीज अच्छी लगती है. उसका हर काम अच्छा लगता है. ऐसा इसलिए भी होता है क्योकि आप उसके प्यार में इतने पागल है कि उसमे आपको कोई बुराई नजर नहीं आती है. प्यार एक बहुत खूबसूरत अहसास है, ये एक ऐसा एहसास है जिसे आप रोक नहीं सकते. मगर आपका प्यार एकतरफा हो तब क्या होगा. प्यार कई बार एक तरफा ही होता है.

आप किसी से प्यार करते है मगर बदले में आपको प्यार न मिले. एकतरफा प्यार के कई किस्से है, जो दुखी कर देते है. जब कोई लड़का किसी लड़की के सामने प्रस्ताव रखे और वह उसे ठुकरा दे तो दिल बुरी तरह से टूटता है. इससे स्वाभिमान मर जाता है. जब आप किसी को चाहे और बदले में प्यार न मिले तो आपका स्वाभिमान कमजोर हो जाता है.

जिसे आप चाहते है उसे इम्प्रेस करने के लिए उसकी पसंद की किताबे पढ़ते है, अच्छे कपड़े पहनते हो, मगर कुछ काम नहीं करता है तब इससे उस व्यक्ति का आत्मविश्वास कम हो जाता है. इससे आपकी खुद की वैल्यू कही गिर सी जाती है. ये बात भी सच है कि आप किसी की सोच और भावनाओं को नहीं बदल सकते है. जिसे आप चाहते है, अगर वह आपसे प्यार न करे तो इसमें पूरी तरह उनकी भी कोई गलती नहीं है. दिल को दर्द तब और ज्यादा होता है जब आप उसे किसी ओर के साथ देखते है.

ये भी पढ़े 

किस उम्र में की जाए फैमिली प्लानिंग

बॉडी के हिसाब से चुने आउटफिट्स

महिलाओं के ये 4 सीक्रेट जान, आप भी हो जायेंगे हैरान

 

Related News