पाकिस्तान में क्यों रो पड़े थे सहवाग ? 20 साल बाद वीरू ने खुद सुनाया किस्सा

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने काफी समय से पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेला है. भारतीय टीम अंतिम बार पाकिस्तान के दौरे पर 2008 में गई थी और एशिया कप खेला था. मगर, इसके बाद भारत ने कभी पाकिस्तान यात्रा नहीं की है. 2004-05 में भारत ने काफी समय बाद पाकिस्तान में क्रिकेट खेला था और फिर टीम 2005-06 में भी पाकिस्तान गई थी।  अब भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के दौरे का एक किस्सा बयां किया है और बताया कि उनके साथ ऐसा कुछ हुआ था कि वह भावुक हो गए थे.

बता दें कि, सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक जड़ा था. उन्होंने 2003-04 के पाकिस्तान के दौरे पर मुल्तान में 309 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इसी के साथ वह टेस्ट में टीम इंडिया के लिए तिहरा शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे. यूं तो भारत और पाकिस्तान के बीच सियासी रूप से काफी समय से घमासान मचा हुआ है, मगर सहवाग ने जो किस्सा सुनाया है, उससे पता चलता है कि पाकिस्तान में भारतीयों को बहुत प्यार और सम्मान दिया जाता है. 

सहवाग ने गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में बात करते हुए बताया है कि जब टीम इंडिया 2003-04 में पाकिस्तान गई थी, तब दूसरा टेस्ट मैच लाहौर में था. सहवाग बताते हैं कि उन्होंने अपनी मां, बुआ बहनों, सबके लिए वहां से कपड़े खरीदे. सहवाग ने कहा कि जब वह पैसे देने गए, तो वहां के लोगों ने उनसे पैसे लेने से इंकार कर दिया और कहा कि आप महमान हो आपसे पैसे कैसे ले सकते हैं.

सहवाग ने बताया कि वह लोग जहां भी पाकिस्तान में गए, वहां ऐसी कोई जगह नहीं थी, जहां लोगों ने उन्हें प्यार न दिया हो. सहवाग ने कहा कि जब उन्होंने बताया कि वह दिल्ली से हैं, तो लोगों ने उनसे बहुत सी कहानियां साझा की, जिसे सुनकर वह बेहद भावुक हो जाते थे और उनके आंसू भी आ गए थे. 

ट्रैन हादसे में मारे गए लोगों के बच्चों के लिए इस क्रिकेटर ने बढ़ाया मदद का हाथ

WTC Final: महामुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, जोश हेजलवुड हुए टीम से बाहर

बाबा केदार की शरण में पहुंचे इशांत शर्मा, देखते ही फैंस ने घेरा

 

Related News