रोनाल्डो,मेसी और ग्रिजमैन के बीच होगी इस बार सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर की जंग

साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर के पुरस्कार के लिए इस बार मुकाबला क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और फ्रांस के एंटोइने ग्रिजमैन के बीच होगा। फीफा ने इस पुरस्कार के लिए इन तीनो के नाम की फाइनल घोषणा कर दी है और अब नौ जनवरी को पता चल जाएगा की 2016 का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर कौन बनता हैं। इस साल रोनाल्डो ने अपना बेस्ट खेल दिखाया है और कई चैंपियनशिप्स में जीत हासिल की है.चैम्पियंस लीग के अलावा उन्होंने पुर्तगाल को यूरो कप चैंपियन बनाया।

पुर्तगाल ने रोनाल्डो के शानदार खेल और कप्तानी की बदौलत पहली बार इस चैंपियनशिप को जीता। मेसी ने भी अपना शानदार प्रदर्शन बरक़रार रखा और बार्सिलोना को स्पेनिश लीग जीताने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कोपा अमेरिका कप में इनकी टीम अर्जेंटीना ने फाइनल तक का सफर तय किया.

इस साल हुए यूरो कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी ग्रिजमैन खुद को पहले से ही बेस्ट फुटबॉलर घोषित कर चुके है. गौरतलब है कि इस पुरस्कार के लिए पहले 23 फुटबॉलर की सूचि जारी की गयी थी जिनके नाम नेशनल टीम्स के कप्तानों,कोच,समर्थकों द्वारा तैयार की जाती है और फिर इसे वोटिंग के लिए फीफा की वेबसाइट पर डाला जाता है और सबसे ज्यादा वोट मिलने वाले तीन उम्मीदवारों के नाम इस अवार्ड के लिए फाइनल किये जाते हैं।

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर जीता एशिया कप

सालाना 32 मिलियन यूरो कमाने वाले रोनाल्डो पर लगा 

Related News