सफेद पुखराज बदल सकता है आपकी किस्मत, जानिए किस राशि के जातक को पहनना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति की कुंडली के आधार पर ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति पर चर्चा करता है। यदि किसी की कुंडली में ग्रह-नक्षत्र प्रतिकूल हों तो उसे जीवन भर अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हालाँकि, इन ग्रह स्थितियों के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए, रत्न शास्त्र विभिन्न प्रकार के रत्न प्रदान करता है। रत्न शास्त्र के अनुसार कुछ रत्न अत्यधिक प्रभावशाली होते हैं और "सफेद पुखराज" उनमें से एक है इस रत्न को कुंडली के आधार पर पहनने की सलाह दी जाती है। सफेद पुखराज न केवल शारीरिक कष्टों को दूर करता है बल्कि आर्थिक स्थिति में भी सुधार लाता है। आइए जानें कि किन राशियों को सफेद पुखराज पहनने से फायदा होता है और किन राशियों को इससे बचना चाहिए।

सफेद पुखराज के फायदे

रत्न शास्त्र कहता है कि सफेद पुखराज शुक्र का रत्न है और इसे पहनने से सुख, समृद्धि और ज्ञान की प्राप्ति होती है। इसके अतिरिक्त, ऐसा माना जाता है कि यह प्रजनन क्षमता में सहायता करता है। हालाँकि, इस रत्न को धारण करने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह लेना जरूरी है।

इस राशि के जातक पहन सकते हैं सफेद पुखराज

ज्योतिष शास्त्र सलाह देता है कि मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु और मीन राशि में पैदा हुए व्यक्तियों को अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने, करियर के मुद्दों को हल करने और शारीरिक बीमारियों को कम करने के लिए सफेद पुखराज पहनना चाहिए।

इस राशि के जातकों को सफेद पुखराज नहीं पहनने चाहिए

रत्न शास्त्र के अनुसार सिंह, मकर और कुंभ राशि के जातकों को सफेद पुखराज न पहनने की सलाह दी जाती है। ज्योतिषियों का दावा है कि इस विशिष्ट रत्न को पहनने से इन राशियों के अंतर्गत आने वाले लोगों को कोई लाभ मिलने के बजाय नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।

जूते-चप्पलों के साथ जुड़ा होता है अपका भाग्य, जानिए क्या कहता है शास्त्र

महिलाओं को मंदिर में खुले बाल लेकर प्रवेश करने से बचना चाहिए, जानिए इससे जुड़े कुछ तथ्य

जानिए मांग में सिंदूर लगाने के कुछ विशेष नियम

Related News