परिक्रमा करते हुए गिरा कुत्ता, लोग कर रहे सेवा

झांसी : यहाँ स्थित मुहल्ला कुरैचा नाका में भैरव मंदिर में एक कुत्ता लगातार 45 घंटो से भगवान शिव के मंदिर में परिक्रमा लगा रहा था, और इस परिक्रमा के साथ ही वह एक चर्चा का विषय भी बन चूका था. लेकिन आपको बता दे कि लगातार इतनी देर तक परिक्रमा लगाने के कारण वह भी थक कर चूर हो गया और आख़िरकार गिर ही गया. बताया यह भी जा रहा है कि थकान के चलते उसने गुरुवार की रात को फिर से परिक्रमा शुरू तो कि लेकिन ज्यादा चल नहीं पाया और मंदिर में ही लेट गया.

आपको बता दे कि यह कुत्ता मंगलवार की दोपहर 1 बजे से ऐसे ही बिना रुके परिक्रमा में लगा हुआ है और उसने 45 घंटे से भी अधिक परिक्रमा की है. मंदिर के पुजारी ने बताया कि जब वह परिक्रमा कर रहा था तो उसके लिए यहाँ दूध और पानी रखा गया था, जिसे की वह पीता जा रहा था और अपनी परिक्रमा करता जा रहा था. वह परिक्रमा करते हुए शिवलिंग के आगे शीश भी झुका रहा था. जानकारी मिली है कि जैसे ही आसपास के लोगों को इस बारे में पता चलता जा रहा था वैसे-वैसे मंदिर में कुत्ते को देखने वालों कि संख्या बढ़ती जा रही थी.

इस दौरान यह बात भी सामने आई की जब कुत्ता परिक्रमा कर रहा था तो लोग उसे देख रहे थे लेकिन जैसे ही वह थक कर जमीन पर लेट गया तो कोई उसके पैर दबाने लगा गया तो कोई उसे प्यार से सहलाने लग गया. यहाँ यह नजारा देखकर ऐसा लगा रहा था जैंसे हर कोई उसे फिर से खड़ा देखना चाहता है. कुत्तें ने भी थोड़ी हिम्मत दिखा कर गुरुवार रात फिर से परिक्रमा करना चाही लेकिन उसकी हिम्मत भी जवाब दे गयी.

Related News