कुंडली से जाने की कौन सा व्यापार आपके लिए लाभ दायक होगा

जीवन में हर कोई अपनी किस्मत आज़माना चाहता है, इसके लिए कोई जुआ खेलता है, तो कोई शेयर मार्केट में दांव खेलना चाहता है इतना ही नहीं कोई अपनी किस्मत आज़माने के लिए नये व्यापार की शुरूआत करते है, और एक बिजनेस मेन बनना चाहते है। अगर आप भी एक अच्छे बिजनेस मेन बनना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले जरूरी है की आप अपनी कुंडली का योग जान लें की आपको इस क्षेत्र मे सफलता मिलेगी भी या नहीं और अगर मिलेगी तो कब मिलेगी। दरअसल यहां पर आज हम जन्मकुडंली में मौजूद ग्रहों की स्थिती के द्वारा व्यापार के योगी की बात कर रहे है। तो चलिए जानते हैं कुछ इसके बारे में।

व्यापार योग देखने के लिए जन्मकुंडली में बुध की स्थिति, दशम भाव यानी कर्म स्थान और एकादश यानी आय स्थान का अध्ययन किया जाना चाहिए। दशम स्थान में जो ग्रह स्थित हो उसके गुण-स्वभाव के अनुसार व्यक्ति का व्यवसाय होता है। यदि दशम भाव में एक से अधिक ग्रह हों तो जो ग्रह सबसे बलवान होता है उसके अनुसार व्यक्ति का व्यापार होता है। जैसे दशम भाव में शुक्र हो तो व्यक्ति कॉस्मेटिक्स, सौंदर्य प्रसाधन, ज्वेलरी आदि का बिजनेस करता है।  यदि दशम भाव में कोई ग्रह न हो तो दशमेश यानी दशम भाव के स्वामी के अनुसार बिजनेस तय होता है। 

यदि दशम भाव में मंगल हो तो व्यक्ति प्रॉपर्टी, निवेश आदि के कार्यों से लाभ अर्जित करता है। दशम भाव का स्वामी जिन ग्रहों के साथ होता है उनके अनुसार व्यक्ति व्यापार करता है। सूर्य के साथ जो ग्रह स्थित हो वह भी व्यवसाय पर असर दिखाता है। जैसे सूर्य के साथ गुरु हो तो व्यक्ति होटल व्यवसाय, अनाज आदि के कार्य से लाभ कमाता है। एकादश भाव आय स्थान है। इस भाव में मौजूद ग्रहों की स्थिति के अनुसार व्यापार तय किया जाता है।

 

घर के मुख्य द्वार पर लगी Name plate नकारात्मक ऊर्जा का कारण भी हो सकता है

नहीं मिल रही अगर सफलता तो इसका कारण कुछ और नहीं बल्कि वास्तुदोष है

जानिये गंगा जल किस तरह आपके जीवन में खुशियाँ ला सकता है

इन जगहों पर घड़ी लगाना मतलब मुसीबतों को न्यौता देना

 

Related News