कहां हैं राहत के नाम पर जारी किए गए हजारों करोड़ रूपए - सीएम अखिलेश

लखनऊ : प्राकृतिक आपदा के दौरान दी जाने वाली आपदा सहायता को लेेकर उप्र सरकार ने केंद्र सरकार के पाले में गेंद डालते हुए कहा है कि केंद्र ने राहत के नाम पर जो हजारों करोड़ रूपए दिए हें तो वे किसे दिए हैं इस बात का सबसे बड़ा सवाल है। उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र ही यह बात बता सकता है कि आखिर सहायता के लिए दिए गए रूपए कब दिए गए।

मामले को लेकर उन्होंने कहा कि हम पहले ही यह कहते थे कि यह एक चालू तरह की पार्टी है। आपदा की राशि मैने तो अपनी जेब में नहीं रखी है। मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने कहा कि किसे कब और कितने रूपए दिएस गए यह एक बड़ा सवाल है। उल्लेखनीय है कि एक कार्यक्रम के दौरान सीएम अखिलेश यादव ने अपने आवास पर प्राकृतिक आपदा में मृत किसानों के परिजन को मुआवजा दिया। जिसमें उन्होंने करीब 700000 प्रति किसान को चैंक बांटे।

इस आर्थिक सहायता से 51 किसान लाभान्वित हुए हैं। यही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं, कई तरह की मुश्किलों के होते हुए भी किसानों की सहायता की गई जिसमें केंद्र की सरकार तो बड़ी है उसका खजाना भी बड़ा है और सरकार का बहुमत भी बड़ा है।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि मुलायम सिंह और अखिलेश यादव किसानों के बीच नहीं पहुंचते हैं। ऐसे में मुलायम धरती पुत्र और अखिलेश धरती पौत्र कैसे हो गए। यही नहीं उत्तरप्रदेश में किसान पीडि़त है और वह राज्य सरकार को हाथ में लाठी देकर दौड़ाएगा। यही नहीं राज्य सरकार के आरोप तो बेबुनियाद हैं।

Related News