सुरक्षा को लेकर whatsapp ने दिया यह नया फीचर

दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. जिसमे यूज़र्स की सुविधा के अनुसार नए फीचर्स पेश किये जाते है. इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल मेसेंजर के अलावा वॉइस कालिंग और विडियो कालिंग में भी किया जाता है, वही इसमें सुरक्षा को लेकर नया फीचर जोड़ा गया है. जिससे यूज़र्स अपने अकॉउंट को और सुरक्षित बना सकते है. व्हाट्सएप्प ने नया टू स्टैप वेरिफिकेशन फीचर पेश किया है. जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हो.

व्हाट्सएप्प ने टू स्टैप वेरिफिकेशन फीचर को आईओएस, एंड्रॉयड व विंडोज फोन प्लैटफॉर्म के लिए जारी किया है. इससे पहले इसे पिछले साल नवंबर के महीने में बीटा वर्जन के लिए पेश किया जा चूका है. जो यूज़र्स की सुरक्षा को लेकर बहुत ही अच्छा बताया गया है. 

इस नए फीचर के इस्तेमाल के लिए आपको व्हाट्सअप को अपडेट करना होगा, जिसके बाद सेटिंग में जाकर टू स्टैप वेरिफिकेशन ऑप्शन दिखाई देगा यह पर आप कोई सा भी अपना 6 डिजिट वाला कोड दाल दे, इसके कंफर्म होने पर मेल आईडी के द्वारा इसे जोड़ भी सकते है. नेक्स्ट बटन पर क्लिक करते ही आपके व्हाट्सएप में टू स्टैप वेरिफिकेशन इनेबल हो जायेगा. इसके बाद कोई भी आपके व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल बिना पासकोड के नही कर सकेगा. 

WhatsApp स्टेटस पर भी कर सकेंगे रिप्लाय, जल्दी आने वाला है यह फीचर

Whatsapp ने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया नया बीटा अपडेट

Alert: प्ले स्टोर पर पाए गए Fake फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्ट्राग्राम एप

 

Related News