व्हाट्सअप लॉन्च करने वाला है बिजनस ऐप

नई दिल्ली. बिजनेस में कस्टमर्स के साथ बातचीत करने के लिए बड़े स्तर पर इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया जाता है. इसलिए बिजनस करने वालो ले लिए अब व्हाट्सप्प एक नया ऐप लॉन्च करने जा रहा है. व्हाट्सप्प बिजनेस के लिए एक ब्रांड न्यू ऐप लाने वाली है. व्हाट्सऐप के यूजर्स को व्हाट्स ऐप बिजनेस के लिए अलग मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा.

इसमें सारे बिजनेस में संबधित फीचर्स होंगे. पहले खबर आ थी कि बिजनेस का फीचर पुराने ऐप के भीतर ही इस फीचर्स को ऐड किया जाएगा. लेकिन व्हाट्सप्प ने जानकारी दी है कि किस प्रकार से वेरिफाइड और नॉन वेरिफाइड अकाउंट की पहचान करें. वॉट्सऐप ने लिखा, 'किसी से चैट करते वक्त आप उसकी प्रोफाइल को देख सकते है कि उसकी प्रोफाइल किस तरह की है. वेरिफाइड अकाउंट में प्रोफाइल के ऊपर ग्रीन कलर का चेकमार्क होगा.'  

जिन बिजनस अकाउंट के प्रोफाइल पर ग्रीन चेकमार्क होगा यानी वह वॉट्सऐप द्वारा वेरिफाइड हैं. बहुप्रतीक्षित वॉट्सऐप फॉर बिजनेस ऐप फिलहाल एक प्राइवेट ग्रुप द्वारा टेस्ट किया जा रहा है और कंपनी इसे एक अलग ऐप 'वॉट्सऐप बिजनेस' के रूप में लॉन्च करेगी. इस ऐप में कई दिलचस्प फीचर्स होंगे जिसमें ऑटो रिस्पॉन्स, बिजनस प्रोफाइल बनाने की सुविधा, चैट माइग्रेशन और ऐनालिटिक शामिल है.

गौरतलब है कि व्हाट्सप्प जिन व्यवसायों के खातों को सत्यापित करेगा, उनके प्रोफाइल में हरे रंग का चेकमार्क बैज लगा देगा. वाट्सएप फॉर बिजनेस एप का वर्तमान में एक निजी समूह द्वारा परीक्षण किया जा रहा है और कंपनी इसे एक अलग एप 'वाट्स एप बिजनेस' के रूप में लांच करेगी. इस एप में कई फीचर्स होंगे जिसमें ऑटो रेसपांसेस, बिजनेस प्रोफाइल बनाने की सुविधा, चैट माइग्रेशन और ऐनालिटिक शामिल है.

जीवी ने लॉन्च किया टच एंड टाइप स्मार्टफोन

एयरटेल ने 4जी हॉटस्पॉट की कीमत हुई कम

फॉक्सवेगन 'जेटा' का स्क्रेच आया सामने

 

Related News