बिहार में पसरा मातम, इस दिग्गज नेता का हुआ निधन

पटना: बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य में पूर्व मंत्री रमई राम का देहांत हो गया है। वह बीते 2 दिनों से पटना के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे। बिहार की सियासत में रमई राम की महत्वत्ता को इसी बात से समझा जा सकता है कि वह लालू प्रसाद यादव के साथ ही नीतीश कुमार की सरकार में भी मंत्री पद संभाल चुके थे। रमई राम बोचहा विधानसभा क्षेत्र से कई बार MLA निर्वाचित हुए थे। उनका अपना अलग वोट बैंक था। पूर्व मंत्री रमई राम के देहांत पर नेताओं एवं मंत्रियों ने शोक व्यक्त किया है।

स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे पूर्व मंत्री रमई राम बीते 2 दिनों से पटना स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे। वह कुछ दिनों से खराब स्‍वास्‍थ्‍य की परेशानी से जूझ रहे थे। रमई राम को बिहार के दिग्‍गज नेताओं में शुमार किया जाता था। वह जब तक सक्रिय सियासत में रहे, पूरे प्रभाव के साथ सियासत की। यही कारण है कि वह बोचहा विधानसभा क्षेत्र से कई बार विधायक चुने गए थे। उनकी सियासी कुशलताप एवं प्रभाव को इसी से समझा जा सकता है कि वह लालू प्रसाद यादव के साथ ही नीतीश मंत्रिमंडल में भी महत्वपूर्ण विभाग संभाल चुके थे। बीते कुछ महीनों से वह सक्रिय राजनीति में उतने सक्रिय नहीं थे।

बिहार के दिग्‍गज नेता रहे रमई राम के देहांत पर बिहार के सियासी गलियारों में शोक की लहर है। विधानसभा अध्‍यख विजय कुमार सिन्‍हा ने रमई राम के देहांत पर शोक व्यक्त किया है। वहीं, बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने भी राज्य के पूर्व मंत्री के निधन पर शोक-संवेदना व्‍यक्‍त की है। 

'दो बच्चों वाला कानून कभी नहीं मानूंगा..', जनसँख्या विस्फोट पर ओवैसी का विवादित बयान

दिल्ली: ख़त्म हो गया कार्यकाल.., लेकिन अब भी सरकारी लैपटॉप नहीं लौटा रहे पार्षद

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

Related News