आज कर्नाटक-छत्तीसगढ़ से लेकर महाराष्ट्र तक में भारी बारिश का अलर्ट

देश भर में सक्रिय मॉनसून के चलते कई राज्यों में भारी बारिश से हालत खराब है। जी दरअसल कर्नाटक में भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। आपको बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य के 27 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसी के साथ छह जिलों को रेड अलर्ट पर रखा गया है। आपको बता दें कि 11 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिणी कर्नाटक, कोंकण, गोवा और ओडिशा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होगी। दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में आज बारिश हो सकती है। वहीं विदर्भ, गुजरात, पश्चिम बंगाल में 8 अगस्त को मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है।

इसके अलावा कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, कोडगु, शिवमोग्गा, हसन, मांड्या, मैसूरु, दावणगेरे, तुमकुरु, रामनगर, यादगीर, कोप्पला, हावेरी, बीदर, कलबुरागी, गडग और चिक्कमगलुरु में पिछले दिनों से तेज बारिश हो रही है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जी दरअसल मौसम विभाग के अनुसार,आज कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कई जिलों में अगले 72 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

वहीं बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, कोंडागाँव, कांकेर, नारायणपुर, धमतरी व गरियाबंद जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में मॉनसून सक्रिय रहेगा और इस वजह से कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। हालाँकि आज ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान 40-50 किमी की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज रविवार को आकाश में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

'उद्धव ठाकरे के साथ हूं', ED की 9 घंटे की पूछताछ के बाद बोलीं वर्षा राउत

अब पंजाब में लम्पी स्किन डिजीज से हाहाकर, 400 से अधिक मवेशियों की मौत

पीट डेविडसन से ब्रेकअप की खबरों के बीच किम ने बिताया बच्चों के संग वक़्त

Related News