दिल्ली में अभी और लुढ़केगा पारा, कड़ाके की ठंड से ठिठुरेंगे राजधानी के लोग

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली को फिर घने कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया है. बारिश के बाद खुले आसमान ने शीतलहरी को और तीव्र कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, ठंड अभी और सताएगी. पारा 5 डिग्री तक लुढ़क सकता है. मंगलवार की सुबह दिल्ली में कोहरा छाए रहने से दृश्यता कम हो गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यहां आज का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

बर्फ से ढके पश्चिमी हिमालय से सर्द हवाएं मैदानों की तरफ चलने के साथ पारा और भी लुढ़क सकता है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि 14 जनवरी तक पारा गिरकर 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सोमवार को 7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. इससे पहले तीन जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में दिल्ली के आसमान पर बादल छाए रहने के कारण कुछ दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रिकॉर्ड किया गया था. 

रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शनिवार को यह 10.8 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 9.6 डिग्री सेल्सियस और गुरुवार को 14.4 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर रहा था जो पिछले चार वर्षों में जनवरी का सबसे अधिक तापमान है.

लगातार पांचवे दिन स्थिर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या हैं भाव

भेल ने NALCO से Rs450-Cr ऑर्डर किया हासिल

अमेजन ने सेबी से भविष्य-रिलायंस सौदे की समीक्षा स्थगित करने का किया आग्रह

 

Related News