राजस्थान में जारी है गर्मी का कहर, कई लोगों की मौत

जयपुर : प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है। प्रदेश में पिछले 8 दिन से पारा 50 डिग्री के आसपास है। धौलपुर शुक्रवार को सबसे गर्म रहा। यहां तापमान 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धाैलपुर से पहले चूरू और गंगानगर इस लिस्ट में थे। 31 मई से 7 जून के बीच प्रदेश में पारा दाे बार 50 डिग्री, दाे बार 49 डिग्री से ऊपर तथा 4 बार 48 डिग्री या इससे ऊपर रहा है। 

कार और आइशर की टक्कर में सूरत के तीन युवकों की दर्दनाक मौत

अब तक कई लोगों की मौत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लू और गर्मी से डेढ़ साल की बच्ची झलक समेत राज्य में एक दिन में 9 लोगों की मौत हो गई। भरतपुर शहर से करीब 8 किलोमीटर दूर नगला हरचंद में डेढ़ साल की बच्ची झलक खेलते दोपहर घर से पैदल ही बाहर निकल गई। परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह 12 बजे तक घर में थी। उसके बाद उसका पता नहीं चला। 

कटिहार में हादसे का शिकार हुई सवारी गाड़ी, एक की मौत कई घायल

इस तरह हुई मौत 

इसी के साथ शाम करीब 4 बजे जब उसके पिता देवेंद्र भरतपुर स्थित बीआर ऑयल में ड्यूटी पर जाने लगे तो बेटी की याद आई। तब खोजबीन शुरू हुई, लेकिन झलक का गांव में कहीं कोई पता नहीं था। शाम करीब 6 बजे कुछ बच्चों ने उसके शव को खेतों में देखा। उसका शरीर झुलसा हुआ था और मुंह पर चींटियां लगी हुई थीं। बताया जा रहा है बच्ची खेलते हुए खेतों की तरफ निकल गई। हालांकि, उसने पैरों में सैंडल पहने हुए थे, लेकिन तेज धूप की वजह से वह लू की शिकार हो गई। 

सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार कार, 5 की मौत

मौसम विभाग के अनुसार इन राज्यों में हो सकती आंधी, तूफान के साथ बारिश

पुणे : वन विभाग के दफ्तर में रखे देसी बमों में हुआ धमाका, बड़ा हादसा टला

Related News