बाबा ने कहा: नूडल्‍स के लिए लिया है लायसेंस

हरिद्वार: बाबा रामदेव की नूडल्स आजकल विवादों में छाई हुई है. बता दे की पतंजलि आयुर्वेद द्वारा पिछले दिनों लॉन्‍च की गई आटा नूडल्‍स को भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के द्वारा प्रमाणित नही करने को लेकर काफी बवाल उत्पन्न हो गया था. जिस पर योगगुरु बाबा रामदेव ने अपना स्पष्टीकरण देते हुए कहा है की लॉन्‍च की गई आटा नूडल्‍स के लिए हमने लायसेंस लिया है. बाबा ने कहा की हमारे द्वारा पतंजलि आटा नूडल्‍स की सभी यूनिट्स के लिए लायसेंस और प्रोडक्‍ट अप्रूवल लिया गया है.

इसके लिए हमने भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण 'एफएसएसएआई' से भी अनुमति ली है जिसमे की कुछ भी अवैधता नही पाई गई है. बाबा रामदेव ने कहा की इस मामले में किसी भी प्रकार की कोई भी भ्रम की स्थिति नही बनना चाहिए. रामदेव ने कहा की इसको लेकर कोई भ्रम हुआ है जिसे बातचीत के माध्‍यम से दूर कर लिया जाएगा। बता दे की पतंजलि नूडल्स ने भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण 'एफएसएसएआई' से मंजूरी नहीं ली है

जबकि नूडल्स के पैकेट पर एफएसएसएआई का लाइसेंस नंबर लिखा हुआ है। इस पर जब रामदेव के प्रवक्ता से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा की अभी मुझे इसकी जानकारी नही है व इस मामले में बाद में ही कुछ स्पष्टीकरण को दोहरा पाएंगे.        

Related News