भाजपा के सामने हम नही झुकने वाले : शिवसेना

मुंबई : शिवसेना ने महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्राकृतिक आपदाओं और आत्महत्याओं के दंश झेल रहे किसान समुदाय के आक्रोश को निमंत्रण नहीं देने की मंगलवार को चेतावनी दी। शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में कहा है, "हम बेशक केंद्र और राज्य में भाजपा के सहयोगी हैं, लेकिन हम भाजपा के सामने झुकने वाले नहीं हैं। जब कभी जरूरत होगी हम लोगों के हित में आवाज उठाएंगे।"

किसानों के हितों को प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए शिवसेना ने कहा कि वे 2014 के चुनाव के दौरान किसान समुदायों को किए गए वादों को पूरा करने के लिए सरकार से टक्कर लेने से भी नहीं चूकेंगे। शिवसेना ने कहा है, "मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि उन्हें किसानों की मदद के लिए केंद्र से अधिकतम सहायता मिली है, लेकिन केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने यह साबित कर दिया है कि देवेंद्र और राज्य के कृषि मंत्री एकनाथ खड़से दोनों इस मुद्दे पर गलत थे।"

गौरतलब है कि केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने किसानों की मदद के लिए महाराष्ट्र सरकार से किसी तरह का प्रस्ताव मिलने से इंकार किया था। सेना ने कहा है कि जब कभी प्राकृतिक आपदा आती है, केंद्र सरकार तुरंत लगभग 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि का ऐलान करती है, लेकिन इसमें से कितनी धनराशि किसानों तक पहुंची है।

Related News