छठे गियर में है धोनी ब्रिगेड, लेकिन जीत तय नही

इस समय अपने जोरदार प्रदर्शन से शानदार फार्म में चल रही भारतीय टीम को हर कोई आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार मान रहा है लेकिन टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि टी-20 फार्मेट की अस्थिर प्रकृति के कारण कुछ भी तय मानकर चलने का जोखिम नहीं उठाया जा सकता है. धोनी का कहना है, मुझे लगता है कि हम अभी छठे गियर में (बेहतरीन फॉर्म) चल रहे हैं. टेक्नोलॉजी आठवें गियर तक चली गई है, लेकिन मैदान पर हम जो कुछ कर रहे हैं तो यह खेल के किसी भी स्तर के लिये पर्याप्त है. हमें यह देखना होगा कि पहली गेंद से हमारा फोकस होना चाहिए.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच नागपुर में न्यूजीलैंड से होगा. जिसे लेकर टीम तैयार है. धोनी ने कहा कि भले ही टी-20 वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है इसका मतलब यह नही कि इसमें हमारी जीत तय है. छोटे फार्मेट में अंतर बेहद कम हो जाता है. प्रत्येक टीम के पास मौका है.

यदि हम अपनी क्षमता से खेलते हैं और अपनी रणनीतियों के अनुसार चलते हैं तो निश्चित तौर पर हमारी जीत की संभावना है. बता दे कि हाल ही में इंडिया टीम ने बांग्लादेश में आयोजित एशिया कप का ख़िताब अपने नाम किया है. टीम के सभी खिलाडी जबरजस्त फॉर्म में चल रहे है और जिससे कि इस समय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

Related News