देखे दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्फ़ी

लंदन : आजकल सेल्फ़ी लेना आम बात हो गयी है. आप भी सोशल मीडिया पर हर दिन हजारो सेल्फ़ी देखते हो. इन्हे लाइक और शेयर भी करते होगे. लेकिन क्या आपने दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्फ़ी देखी है. इस सेल्फ़ी को लाइक करने से पहले आपका दिल जोर से धड़केगा और हाथ कांप जायेगे.  दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्फ़ी देख के आपके रोगंटे खड़े हो जायेगे. हमे यकीन है कि इस तरह की सेल्फ़ी आपने कभी नही देखी होगी.

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक़, ब्रिटेन की निवासी लॉरेन नेवेली ने हाल ही में तुर्की में दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची पेराग्‍लाइडिंग पूरी की है. इस दौरान उसके साथ इंस्‍ट्रक्‍टर भी थे. लॉरेन को अब तक की सबसे खतरनाक सेल्‍फी लेने का गौरव मिला है. उसने यह सेल्‍फी साढ़े 6 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ते हुए पेराग्‍लाइडर से ली है. लॉरेन ने यह पेराग्‍लाइडिंग ऑलुडेनिज में भूमध्‍य सागर के तट के उपर उड़ते हुए ली है. दिल दहला देने वाली इस सेल्फ़ी को लेने वाली लॉरेन का कहना है कि ये इतने भी खतरनाक और डराने वाला नहीं था. 

खबर के मुताबिक़ 20 वर्षीय लॉरेन तुर्की के दक्षिण-पश्चिम में स्थित तट पर एक रिसॉर्ट में ठहरी लॉरेन वाइल्ड राइड पर जाने का मन रखती थी. इसके बाद लॉरेन ने पेराग्‍लाइडिंग की तैयारी की. लॉरेन ने जानकारी दी कि उन्‍होंने सुबह 9 बजे से उड़ान भरना शुरू किया था. इसमें सबसे ज्यादा खतरनाक था मिनिबस से उपर जाना. ड्राइवर ने जब तंग कोनो पर हमे छोड़ा तो मै सच में भयभीत हो गयी थी. हमें विश्वास नहीं था कि हमें वो ऊंचाई मिल पाएगी लेकिन हमे कामयाबी मिली. हमें जम्‍प करने से नीचे उतरने में 20 मिनट का समय लगा. हमने हवा में 360 डिग्री का फ्लिप भी लिया था जो एक बेहद शानदार अनुभव था.

Related News