एटम बम मीम टिप्पणी के लिए माफी मांगेंगे वार्नर ब्रदर्स

नई दिल्ली:- वार्नर ब्रदर्स जापान ने बार्बी मोशन पिक्चर अकाउंट द्वारा आयोटा बम चित्रों सहित बार्बेनहाइमर मीम्स का जवाब देने के बाद माफी मांगी है। बार्बी और ओपेनहाइमर को अमेरिका के भीतर सप्ताह के एक ही अंत में छुट्टी दे दी गई, जिसने बार्बेनहाइमर आश्चर्य को उकसाया।

कुछ तस्वीरें मार्गोट रॉबी मशरूम क्लाउड हेयरकट के साथ दिखाई दीं। आधिकारिक बार्बी मोशन पिक्चर अकाउंट ने जवाब दिया: "यह इनसाइट एक ब्यूटीशियन हो सकता है"। बार्बी को जापान में 11 एमिनेंट पर रिलीज़ करने की योजना है।

लेकिन अपनी बड़ी उपस्थिति से पहले, #NoBarbenheimer अमेरिका और चीन के बाद दुनिया के तीसरे सबसे बड़े मोशन पिक्चर शोकेस में ट्रेंड कर रहा है।

यह भी पढ़ें:-  

जापानी सोशल मीडिया क्लाइंट्स को रैंक करने वाली अन्य मीम तस्वीरों में एक तस्वीर में सिलियन मर्फी शामिल हैं, जिन्होंने रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभाई - जिसे "परमाणु बम के पिता" के रूप में जाना जाता है, जो सुश्री रॉबी को अपने भालू पर एक जलते हुए शहर में ले जा रहा है। बार्बी मोशन पिक्चर के आधिकारिक अकाउंट ने जवाब दिया: "यह याद किए जाने के लिए गर्मियों की ओर बढ़ रहा है"।

वार्नर ब्रदर्स जापान के बार्बी अकाउंट पर पोस्ट किए गए स्पष्टीकरण में, फर्म ने कहा कि यह "आश्चर्यजनक रूप से दुर्भाग्यपूर्ण था कि मोशन पिक्चर 'बार्बी' के लिए अमेरिकी सेंट्रल स्टेशन के आधिकारिक अकाउंट ने 'बार्बेनहाइमर' प्रशंसकों के सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब दिया।

ट्विटर, जिसे हाल ही में एक्स में रीब्रांड किया गया है, ने तब से जापान पर परमाणु बम हमलों के पुराने संदर्भ को उजागर करने के लिए अद्वितीय पोस्ट में सामुदायिक नोट शामिल किए हैं।

यह भी पढ़ें:- 

रिकॉर्ड किए गए पासिंग टोल गेज हैं, लेकिन यह माना जाता है कि हिरोशिमा की 350,000 आबादी में से लगभग 140,000 की 6 अगस्त 1945 को प्रभाव के भीतर हत्या कर दी गई थी। तीन दिन बाद जब नागासाकी पर बमबारी की गई तो कम से कम 74,000 लोग मारे गए।

बमों द्वारा छोड़े गए विकिरण ने हजारों और लोगों को लंबे समय के भीतर विकिरण की बीमारी से बाहर निकाल दिया।

एक सोशल मीडिया क्लाइंट ने पोस्ट किया: "मेरे दादा परमाणु बम गिराए जाने से कई दिन पहले तक हिरोशिमा में थे। उस मशरूम के बादल के नीचे से गुजरने वालों में कई बच्चे थे जो बार्बी गुड़िया के साथ खेलने की उम्र में थे।

हिरोशिमा शहर के एक प्रतिनिधि ने बताया कि लंबे समय बाद, यह "परमाणु बमों के शारीरिक और मानसिक प्रभाव के साथ-साथ परमाणु विघटन के लिए एक बम बचे लोगों के विश्वास की जानकारी और समझ को फैलाने के लिए काम करना जारी रखेगा"।

यह भी पढ़ें:- 

ओपेनहाइमर के व्यापारी ने हालांकि जापान में फिल्म के लिए रिलीज की तारीख की सूचना नहीं दी है।

वार्नर ब्रदर्स ने हाल ही में हिरोशिमा परमाणु बम हमले के मीम पर एक टिप्पणी की और अब इसके लिए खेद है। बार्बी और ओपेनहाइमर दोनों की फिल्म रिलीज की तारीख जापान में 11 अगस्त को निर्धारित है।

Related News