वर्ल्ड कप का समीकरण चेंज, दबाब में होगी टीम इंडिया

टी- 20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर हर कोई उत्सुक नजर आ रहा है इस बीच क्रिकेट के दिग्गज भी इस मुकाबले को लेकर अपने तर्क के मुताबिक भविष्यवाणी करने में लगे हुए है. इस के चलते पाकिस्तान के कोच वकार यूनुस ने इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा, आमतौर पर पाकिस्तान टीम दबाव में होती है लेकिन ये पहला मौक़ा है जब भारतीय टीम दबाव में होगी और हम इसका फ़ायदा उठाएंगे.

वकार का मानना है कि वर्ल्ड टी-20 के पहले मैच में पाकिस्तान की जीत और पहले मैच में भारत की हार की वजह से इस टूर्नामेंट का समीकरण बदल चूका है गया है. इसलिए उनके मुताबिक दबाव में मेज़बान टीम इंडिया हो होगी. साथ ही वकार ने रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि ईडन गार्डन्स पर उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है.

पाकिस्तान को इस मैदान पर लिमिटेड ओवर के गेम में कभी भी भारत से हार सामना नहीं करना पड़ा. उनका मानना है कि ये फ़ैक्टर पाकिस्तान के पक्ष में जाएगा. वकार यूनुस ने ये भी कहा कि जहां तक तेज़ गेंदबाज़ी की बात है तो उनकी टीम के गेंदबाज़ लगातार 140 से 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से बॉलिंग कर सकते है .

उनके मुताबिक गेंदबाज़ी के इस पहलू में पाकिस्तान भारत से बेहतर है और इसलिए भी भारत पर दबाव ज़्यादा होगा. वकार ने कहा की पिछले मैच में पाकिस्तान के कप्तान शाहिद आफ़रीदी ने 19 गेंदों 49 रनों की शानदार पारी खेली थी. उनके मुताबिक एक पारी अच्छी खेलकर आफ़रीदी फ़ॉर्म में आ गए हैं और इससे उनकी टीम की बल्लेबाज़ी को लेकर जो थोड़ी फ़िक्र थी वो मसला सुलझता दिख रहा है.

Related News