उप राष्ट्रपति ने सभी हितधारकों से भारत के स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूत करने का आह्वान किया

 

उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने आज इक्कीसवीं सदी की महामारी के बाद के युग के लिए हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों के पुनर्निर्माण, पुनर्गठन और पुनर्निर्माण के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सरकार, कॉरपोरेट क्षेत्र और आम जनता सहित सभी हितधारकों को भारत के स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ाने और लोगों की भलाई की रक्षा करने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

नैटहेल्थ के 8वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में एक पूर्व-रिकॉर्डेड वीडियो संदेश में, उपराष्ट्रपति ने कहा कि महामारी के दौरान, हमने अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में चुनौतियों के बारे में कई मूल्यवान सबक सीखे हैं, और हमें इस अनुभव का उपयोग एक लचीली स्वास्थ्य प्रणाली की फिर से कल्पना करने के लिए करना चाहिए। COVID के बाद के युग में एक नए चरण के लिए।

यह स्वीकार करते हुए कि COVID-19 महामारी ने दुनिया भर में स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों के लिए एक चुनौती पेश की है, उपराष्ट्रपति ने कहा कि भारत ने अद्भुत प्रतिक्रिया दी है और प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने में अविश्वसनीय लचीलापन दिखाया है। श्री नायडू ने सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में भारतीय स्वास्थ्य पेशेवरों की उनके समर्पण और बलिदान के लिए सराहना की।

श्री नायडू ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं में भौगोलिक अंतर का हवाला देते हुए ग्रामीण भारत में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा को तत्काल बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस संबंध में कई सरकारी कार्यक्रमों की प्रशंसा की, जिनमें आयुष्मान भारत, जन औषधि केंद्र, और जिला अस्पतालों की संख्या बढ़ाने का विचार शामिल है, जब भारत में स्वास्थ्य पर अत्यधिक खर्च को कम करने की आवश्यकता पर बोलते हुए।

1 अप्रैल को पत्नी संग भारत दौरे पर आएँगे नेपाल के PM, पीएम मोदी से होगी मुलाकात

एयर फ्रांस,अप्रैल में प्रति सप्ताह 20 से मई में 30 तक भारत की उड़ानों को कनेक्ट करेंगे

कांग्रेस ने सीआरपीसी संशोधन विधेयक का किया विरोध,

 

Related News