39 के हुए विवेक ओबेरॉय, कंपनी से की थी शुरुवात

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विवेक ओबेरॉय 39 वर्ष के हो गए है. विवेक का जन्म हैदराबाद आंध्र प्रदेश जो की अब तेलंगाना का हिस्सा है में 3 सितंबर 1976 को हुआ था. विवेक के पिता सुरेश ओबेरॉय फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता रह चुके है इसीलिए माना जाता है की विवेक को अभिनय की कला विरासत में मिली है. विवेक की मां यशोधरा ओबेराय एक तमिल महिला है. विवेक ने हैदराबाद पब्लिक स्कूल से अपना स्कूल पूरा किया इसके बाद उन्होंने मेयो कॉलेज अजमेर में पढाई की. उन्होंने अपने कॉलेज की पढाई मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से पूरी की.

वर्ष 2002 में प्रदर्शित राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'कंपनी' से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने वाले विवेक ने इस फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाया था जिसे दर्शको ने खासा पसंद भी किया था. इस फिल्म के लिए विवेक को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ डेब्यू कलाकार का पुरस्कार भी दिया गया. वर्ष 2002 में ही प्रदर्शित फिल्म साथिया भी विवेक के लिए काफी सफल फिल्म साबित हुई. इस फिल्म का निर्देशन शाद अली ने किया तथा फिल्म में मुख्य भूमिका में रानी मुखर्जी को लिया गया था. 'साथिया' फिल्म में अभिनय के लिए विवेक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिए भी नामांकित किये गए.

वर्ष 2004 में विवेक की दो प्रमुख फिल्मे मस्ती और युवा प्रदर्शित हुई. मस्ती में जहां विवेक एडल्ट कॉमेडी करते दिखे वही युवा में उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला. मस्ती में विवेक ने अजय देवगन, अमृता राव, आफताब शिवदासानी, रितेश देशमुख, लारा दत्ता, तारा शर्मा और जिनिलिया डिसूजा के साथ काम किया इस फिल्म को भी दर्शको ने काफी पसंद किया. वर्ष 2013 में मस्ती के दूसरे भाग ग्रैंड मस्ती में भी विवेक को खासा पसंद किया गया.

काफी समय पहले विवेक और ऐश्वर्या के रिलेशनशिप की खबरे आने लगी . उस समय ऐश्वर्या सलमान के साथ थी. इसी के चलते सलमान खान और विवेक के बीच कई बार विवाद भी हुए. विवेक के अनुसार सलमान खान उन्हें रात को फोन करके गालियां भी दिया करते थे. ऐश्वर्या के अभिषेक बच्चन से शादी के बाद इन बातो पर विराम लग गया.

29 अक्टूबर 2010 को विवेक ने बंगलौर में प्रियंका अल्वा से शादी कर ली. प्रियंका कर्णाटक के मंत्री जीवराज अल्वा की बेटी है. विवेक 6 फ़रवरी 2013 को पिता बने प्रियंका ने विवान वीर नाम के बेटे को जन्म दिया. 21 अप्रैल 2015 को वे एक बेटी अमेया के भी पिता बने.

फिल्मो में अपना सिक्का ज़माने के बाद विवेक ने टीवी पर भी अपना हुनर दिखाया. टीवी रियलिटी शो 'इंडियास बेस्ट ड्रामेबाज़ 'में विवेक कंटेस्टेंट्स को जज करते नज़र आये. 'इंडियास बेस्ट ड्रामेबाज़' एक एक्टिंग टेलेंट हंट शो था जो बच्चो के एक्टिंग टैलेंट पर आधारित था.

ओमकारा, मस्ती, काल, साथिया, युवा, ओमकारा, रक्त चरित्र, क्रिश 3 और ग्रांड मस्ती जैसी बड़ी फिल्मो में अपना जादू बिखेर चुके विवेक 2 अक्टूबर को प्रदर्शित होने जा रही फिल्म 'सिंह इस ब्लिंग' में भी अहम किरदार में दिखाई देने वाले है.

Related News