शिकागो में आयोजित होगी विश्व हिंदू कांग्रेस, RSS चीफ मोहन भागवत समेत 80 देशों के 2500 से ज्यादा नेता होंगे शामिल

Sep 05 2018 12:00 PM

वॉशिंगटन।  विश्व हिंदू कांग्रेस का कार्यक्रम इस हफ्ते के अंत में अमेरिका के शिकागो में आयोजित होने जा रहा है। इस सम्मेलन में दुनिया भर से कई नेता शामिल होंगे जिसमे आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल है। 

सालाना 50 अरब की गैस चोरी ने बधाई इमरान खान की मुश्किलें

दरअसल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर काफी समय से संसय था कि वे इसमें शामिल होंगे या नहीं लेकिन अब उन्होंने भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की हामी भर दी है। विश्व हिंदू कांग्रेस के आयोजकों ने बताया कि इस  कार्यक्रम में 80 देशों के 2500 से ज्यादा नेता शामिल होंगे। यह कार्यक्रम  7 सितंबर से 9 सितंबर तक चलेगा। आरएसएस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक भागवत इस सम्मेलन में अपने संबोधन में दौरान  'सुमनत्रिते सुविक्रांते' (सामूहिक रूप से चिंतन करें, वीरतापूर्वक प्राप्त करें) की थीम पर जोर देंगे। 

स्कूल में पोल डांस कराने पर प्रिंसिपल ने गंवाई अपनी नौकरी

उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम में मोहन भागवत के अलावा तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा, सूरीनाम के उप-राष्ट्रपति अश्विन अधीन,  श्री श्री रविशंकर, आरएसएस के संयुक्त सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले,  मोहनदास पई, एमआईटी के प्रोफेसर एस पी कोठारी, अनुपम खेर, राजू रेड्डी, स्वामी परमात्मानंद सरस्वती, चंद्रिका टंडन, समेत कई अन्य बड़े नेता भी इस सम्मेलन में शामिल होंगे। 

ख़बरें और भी 

टीचर्स डे : शिक्षक आपके जीवन को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है

अब अंतरिक्ष में भी होगी लिफ्ट

शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

Related News