जन्मदिन विशेष विराट कोहली : आज भी कोहली की इन विराट पारियों से खौफ खाते हैं ऑस्ट्रेलिया और पाक

भारतीय क्रिकेट टीम  के कप्तान विराट कोहली आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन साल 1988 में उनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था. बचपन में उन्हें उनके कोच ने 'चीकू' नाम दिया था, आज भी उन्हें इस नाम से जाना जाता है. आज भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के वे कप्तान है. अपनी बल्लेबाजी, आक्रामकता, और सफल कप्तानी से वे दुनियाभर में करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. आज उनके जन्मदिन के इस ख़ास अवसर पर हम आपको उनके वनडे करियर की कुछ ख़ास पारियों से रूबरू करा रहे है, जो कि आज भी उनके फैंस के जेहन में ताज़ा हैं...

जन्मदिन विशेष विराट कोहली : चौके पर चौके जड़ 'चीकू' कैसे बना विश्व 'क्रिकेट का बादशाह' ?

मीरपुर में रचा था इतिहास....

साल 2012 के एशिया कप में विराट की 183 रनों की पारी को भला कौन भूल सकता है, जब पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक ने 329 रनों का लक्ष्य भारत को दिया था, तो यह थोड़ा मुश्किल लग रहा था, लेकिन कोहली ने अपने बल्ले से 183 रनों का आंकड़ा खड़ा कर जीत भारत की झोले में डाल दी. रन चेज मशीन कोहली के लिए तो मानो यह कोई बड़ा टोटल ही नहीं था और उन्होंने 22 चौके और 1 छक्के लगाकर अपने वनडे करियर काम सबसे उच्चतम स्कोर खड़ा किया. 

विराट की निगाह में फिर सचिन का रिकॉर्ड, की युवी, गांगुली, रिचर्ड्स, पोंटिंग और अमला की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ दिया वनडे में सबसे तेज शतक...

भारतीय कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे करियर का सबसे तेज शतक जड़ा था. जयपुर के एक मुकाबले में जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 359 रनों का लक्ष्य दिया था तो इस मुकाबले में रोहित-विराट ने शानदार शतक लगाया था. ख़ास बात यह है कि इस दौरान कप्तान कोहली ने 52 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था यहां पर उन्होंने सहवाग के 60 गेंदों में शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा था. वे इस पारी की बदौलत सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने थे. 

अब जन्मदिन से ठीक पहले वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ने किंग कोहली के लिए कही यह बात

INDvsWI: आज धोनी और कोहली के बिना खेलेगी भारतीय टीम, टी-20 विश्व चैम्पियन से होगा मुकाबला

शादीशुदा विराट का पहला जन्मदिन, जानिए कब, कहां और कैसे मनेगा जश्न ?

Related News