डरबन में जीत का सूखा खत्म करने के इरादे से उतरेगी विराट ब्रिगेड

भारत और अफ्रीका के बीच हाल ही में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हुई हैं. जिसमे पहले दो मैचों में अफ्रीकी टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ती नजर आई. वहीं, तीसरे और आख़िरी मुकाबले में भारत ने अपना दमखम दिखाया. अफ्रीका ने पहले के 2 टेस्ट मैच जीतकर जहां सीरीज अपने नाम की. वहीं, अंतिम मैच जीतकर भारत ने अपनी साख बचाई. भारत भले ही टेस्ट सीरीज हार चुका हो. लेकिन, वह आज से शुरू हो रही 6 मैचों की वनडे सीरीज में जीत के इरादे से मैदान में उतरेगा. 

हालांकि, भारत के लिए जीत कतई मुश्किल नही होगी. पिछले 26 साल के रिकॉर्ड को देखा जाये तो भारत ने डरबन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता हैं. ऐसे में उसके लिए अफ्रीका को अपने ही घर में हराना काफी मुश्किल होगा. भारत ने अब तक डरबन में 7 वनडे मैच खेले हैं, जहां उसकी हार का प्रतिशत शत-प्रतिशत रहा हैं. 6 वनडे में भारत को हार का सामना करना पड़ा हैं, और एक मैच रद्द रहा हैं. लेकिन, भारत ने डरबन में इंग्लैंड और कीनिया को 2003 विश्वकप में शिकस्त दी थी. 

इस प्रकार रहेगी दोनों टीम...

टीमें (संभावित) - दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), ऐडन मार्करैम, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, मोर्ने मॉर्केल, इमरान ताहिर. 

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे/मनीष पांडे, महेंद्रसिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी/उमेश यादव.

सलमान बट ने फिर ली फिक्सिंग की पनाह ?

ICC की जांच में खराब निकली वांडरर्स की पिच

ड्युमिनी को उम्मीद, वनडे सीरीज में भारत से मिलेगी कड़ी चुनौती

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

Related News