जमकर पिटाई करने के बावजूद भी उग्रवादियों के सामने नहीं झुके ग्रामीण

रांची : झारखंड के कोडरमा जिले के बेंदी गांव में रविवार रात डेढ़ दर्जन कथित टीपीसी उग्रवादियों ने ग्रामीणो के साथ मारपीट की. मारपीट की वजह ग्रामीणो द्वारा उग्रवादियों को भोजन और आश्रय देने से इंकार करना था. इस मारपीट में लगभग दो दर्जन ग्रामीण घायल हो गए. मामले में गर्माहट बढ़ने के बाद भी ग्रामीण नहीं झुके और उग्रवादियों को गांव छोड़कर जाने के लिए विवश कर दिया.

घटना के संबंध में कोडरमा के पुलिस अधीक्षक वाई.एस.रमेश ने जानकारी दी कि रविवार रात संदिग्ध टीपीसी के लगभग डेढ़ दर्जन नक्सली चंदवारा के बेंदी गांव पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से जबरदस्ती भोजन कराने और वहां रात्रि विश्राम करने की व्यवस्था करने की बात कही.  ग्रामीणों के इंकार करने पर मामला बढ़ गया.

गाँव वालो को डराने के लिए उग्रवादियों ने पहले तो दर्जनों गोलियां से हवा में फायरिंग की. जब इससे से भी बात नहीं बनी तो उन्होंने कई घरों से युवको को बाहर निकाल कर और  पंक्तिबद्ध कर उनकी हाथ-पांव बांधकर जमकर पिटाई की.

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि उग्रवादियों ने दो दर्जन ग्रामीणों की बुरी तरह से पिटाई की, लेकिन इसके बाद भी ग्रामीण उग्रवादियों को भोजन और आश्रय प्रदान करने के लिए राजी नहीं हुए. जब  पुलिस को घटना की सूचना मिली तो उसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल भेजकर गांव की घेरा बंदी की गई. इससे डर कर उग्रवादी गांव छोड़कर भाग निकले. उन्होंने बताया कि उग्रवादियों की पिटाई से घायल युवकों को अस्पताल में उपचार करवाया जा रहा है.

Related News