डायन होने के शक में गाँव वालो ने महिला का सिर काट डाला

गुवाहाटी : जहाँ एक तरफ हमारा देश डिजिटल इंडिया की और अग्रसर है वही आज भी लाखो लोग अंध विश्वास की बेड़ियों में जकड़े हुए है. असम में 63 साल की एक महिला पर डायन होने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने उसका सिर काट कर उसे जान से मार डाला. घटना सोनितपुर जिले की है. सूचना मिली है कि महिला को 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने जादू-टोना करने के शक में घर से घसीट कर बाहर निकाला और फिर उसे मार डाला. 

मामले की पुष्टि विश्वनाथ चरियाली के एसपी मानवेन्द्र देव रॉय द्वारा की गयी. उन्होंने कहा कि मोनी ओरंग नाम की महिला को विमाजुली गांव स्थित उसके घर से बाहर खींचकर लाया गया और फिर उस पर हमला किया गया जिससे महिला की मौत हो गयी.

पुजारी है संदेह के घेरे में

ऐसा कहा जा रहा है कि इलाके के ही एक पुजारी के भड़काने के बाद लोगों ने महिला पर हमला किया. दावा है कि महिला को घर से बाहर निकाल कर भीड़ ने पीटा और फिर उसके वस्त्र फाड दिए थे. इसके बाद लोगों ने धारदार हथियार से उस पर हमला कर महिला का सिर काट दिया.

पुलिस को रखा मामले से दूर

इस मामले में पुलिस अफसर ने जानकारी दी कि ग्रामीणों ने पुलिस को मौके पर पहुंचने से भी रोका. एसीपी समद हुसैन ने बाद में पुलिस की एक टीम के साथ उस जगह की घेराबंदी की और लोगो की भीड़ को अलग किया. बड़ी मुश्किल से पुलिस ने वहां से शव को अपने कब्जे में लिया और फिर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा गया.

सात लोग पुलिस की हिरासत में

इस पूरे मामले में पुलिस अफसर रॉय ने बताया कि सात लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाला धारदार हथियार भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने जानकारी दी कि गांव में स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है.

Related News