वीडियो : ड्रेसिंग रूम के बाहर भिड़े वॉर्नर और डी कॉक

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया. जिसमे शानदार जीत दर्ज करते हुए कंगारू टीम ने 4 मैचों की टस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं. मेजबान दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 118 रन से करारी शिकस्त देकर पहला मैच अपने नाम किया. भारतीय टीम का हाल ही में डेढ़ माह लंबा अफ्रीकी दौरा समाप्त हुआ हैं. इसके बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम अफ्रीकी दौरे पर हैं. इस मैच में दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने मैदान पर किसी भी प्रकार की स्लेजिंग का मौका नहीं दिया. लेकिन, मैदान के बाहर ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के दो स्टार खिलाड़ी आपस में भिड़ गए.  

ड्रेसिंग रूम के बाहर ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान एवं सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीकी टीम के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के बीच हाथापाई हो गई. यह मामला उस समय का हैं, जब ब्रेक के दौरान दोनों टीम पैवेलियन लौट रही थी. तब सीढिय़ों के बीच वार्नर और डी कॉक बहस करने लगे. मामला बढ़ता देख साथी खिलाडिय़ों ने बीच-बचाव कर मामला सुलझाया. इस पूरी घटना का वीडियो ड्रेसिंग रूम के बाहर लगे कैमरे में कैद हो गया. 

इस मुकाबले मे पहली पारी में अफ्रीकी टीम 162 रन का शर्मनाक स्कोर खड़ा किया था. जवाब में पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 351 रन का स्कोर बनाकर 189 रन की बढ़त बना ली थी. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 227 रन बनाकर अफ्रीका को 417 रन का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने में मेजबान अफ्रीका सफल न हो सकी. उसकी पूरी टीम दूसरी पारी में 298 रन पर ऑलआउट होकर यह मुकाबला 118 रन से हार गई. 

 

एक मील की दूरी 4 मिनट में तय करने वाले धावक रोजर बैनिस्टर का निधन

IPL 2018 : 6 अप्रैल को होने वाला IPL का उद्घाटन समारोह रद्द

T-20 : ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम श्रीलंका रवाना

Related News