वीडियो : इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने भारत में लिया शावक तेंदुए को गोद

इंग्लैंड के पूर्व महान बल्लेबाजों में शुमार केविन पीटरसन इस समय भारत में मौजूद हैं. जहां वे छत्तीसगढ़ से तेंदुए के शावक को गोद लेने के लिए पहुंचे हैं. उन्होंने छत्तीसगढ़ के जंगल सफारी से तेंदुए के बच्चे को गोद लिया हैं. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इससे पहले राज्य के मुखिया रमन सिंह से मुलाकात की. जहां उन्होंने सीएम से जंगल सफारी से शावक तेंदुए को गोद लेने की इच्छा जताई. इसके बाद रमन सिंह ने उन्हें अनुमति प्रदान की. 

अनुमति मिलने के बाद वे रायपुर के जंगल सफारी में शावक तेंदुए को गोद लेने पहुंच गए. जहां उन्होंने तेंदुए के छोटे बच्चे को गोद लिया. साथ ही उन्होंने उसे काफी दुलारा. तेंदुए के बच्चे को गोद लेने के बाद पीटरसन ने कहा कि, मैंने एक अनाथ बच्चे (तेंदुए के शावक) को अपनाया है. भारत में आए दिन तेंदुए के शिकार को लेकर भी पीटरसन ने दुःख जताया. 

केविन पीटरसन ने कहा कि, 'जब वे जंगली जानवरों को शिकार की खबर सुनते हैं तो उन्‍हें बेहद दुख होता है. उन्होंने इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की तारीफ़ करते हुए कहा कि, यह प्रदेश 42 फीसदी जंगलों से घिरा हुआ है. वाइल्‍ड लाइफ लवर भी यहां के जंगलों में रहकर रिसर्च कर रहे हैं. इन्हीं घने जंगलों में तेंदुए सहित अन्य जंगली जानवर हैं. केविन ने शावक को गोद लेते हुए एक वीडियो भी शेयर किया हैं. जिसमे में शावक को दूध पिलाते हुए नजर आ रहे हैं. 

 

 

फुटबॉल की दुनिया का सबसे महंगा खिलाड़ी हुआ चोटिल

गेल-फिंच से भी ज्यादा इस खिलाड़ी पर है अश्विन को भरोसा

ट्राई सीरीज में पांड्या की जगह है ये बिग हीटर

Related News