10वीं पास के लिए BSF में बंपर भर्ती, जल्दी कीजिए कही मौका न छूट जाए

जयपुर: यदि आप सीमा सुरक्षा बल में नौकरी पाने का सपना देख रहे है. यदि आप अपने आप को देश के लिए समर्पित करना चाहते है तो आपके लिए एक अच्छा अवसर जिससे आप इस सपने को सच कर सकते है. बस जरुरत है थोड़ी मेहनत और लगन की. BSF (सीमा सुरक्षा बल) ने विभिन्न ट्रेड में कांस्टेबल के 797 पदों के लिए योग्य भारतीय पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए है. आवेदक की शैक्षिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्‍थान से मैट्रिकुलेशन और संबंधित क्षेत्र में 2 साल का अनुभव अनिवार्य है.

साथ ही आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गयी है. आरक्षित वर्ग को निर्धारित नियमों के अनुसार आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान है. वेतनमान 5,200 - 20,200 रुपये और ग्रेड पे 2,000 निर्धारित किया गया है. विज्ञापित पदों पर आवेदन ऑफलाइन स्‍वीकार किए जाएगें. ऑनलाइन सुविधा नही है. योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र और शैक्षिक प्रमाणपत्रों की फोटो कॉफी विज्ञापन समाचार पत्र में प्रकाशित होने से 30 दिन के अंदर भेजे.

इसके बाद आवेदन स्वीकार्य नहीं किये जायेगे. चयन ट्रेड परीक्षा, लिखित परीक्षा और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा. आवेदन से संबंधित अन्य जानकारी के लिए आवेदक इस पर लॉग ऑन करें- http://www.bsf.nic.in/doc/recruitment/r164.pdf पर

Related News