कोचिंग नहीं जाना चाहता था 11 साल का बच्चा, तो उठाया ऐसा कदम

हरिद्वार: ट्यूशन से बचने के लिए एक बच्चे ने ऐसी कहानी बनाई जिसे जानकर हर किसी के होश उड़ गए है.  कहा जा रहा है कि एक बच्चे ने घर आकर कहा है कि 2 बाइक सवार चार बदमाशों ने उसका अपहरण करने की कोशिश, लेकिन वह उनके चंगुल से छूटकर भागा. बच्चे की बात पर परिजनों को भरोसा हुआ तो पुलिस को इस बात की जानकारी दी. दिनदहाड़े अपहरण का प्रयास किया सूचना पर पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया और आरोपियों की खोजबीन शुरू कर चुकी है. हालांकि, इस केस पर से जब पर्दा उठा तो बच्चे के द्वारा बनाई गई खतरनाक कहानी सुनने के लिए मिल है.

ट्यूशन से छुटकारा पाने को रची कहानी- दरअसल, हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली इलाके स्थित बैंक्विट हॉल के मालिक ने पुलिस को अपने बेटे के अपहरण की कोशिश की जानकारी भी दी है. कहानी के मुताबिक, 5वीं ने पढ़नेवाला 11 वर्ष का छात्र रोज की तरह साइकिल से ट्यूशन के लिए निकला हुआ था. ज्वालापुर के पीठ बाजार इलाके में दो बाइक सवार चार युवकों ने उसे जबरन बाइक पर बैठा लिया और उनमें से एक युवक उसकी साइकिल लेकर चलने लगा. बच्चे ने बताया कि चारों युवक थोड़ी दूर चलकर साधु के भेष में मिले किसी व्यक्ति से बात करने लगे. इस बीच वह मौका पाकर वहां से भाग निकला और घर पहुंचा.

बच्चे के बताए हुए घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आसपास लोगों से पूछताछ की और दर्जनों CCTV कैमरे भी खंगाले, लेकिन अपहरण के प्रयास के कोई सुराग नहीं मिल पाया. जब पुलिस अधिकारियों को बच्चे की कहानी में झोल दिखाई दिया तो उन्होंने बच्चे को विश्वास में लेकर उससे पूछताछ की. इसके बाद बच्चे ने सच्चाई उगली और अपनी मनगढ़ंत कहानी के बारे में बताया. बच्चे ने बताया की पढ़ाई में मन ना लगने की वजह से उसे ट्यूशन में डांट पड़ती थी और वह ट्यूशन जाने से निजात पाना चाहता था. इस दौरान उसे TV पर देखी कुछ मूवीज और क्राइम स्टोरी से अपहरण की कहानी बनाने का आइडिया सूझा. उसने सोचा कि ट्यूशन जाने के बीच यदि उसके अपहरण का प्रयास होगा तो परिजन डर कर उसे ट्यूशन नहीं भेजेंगे.

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा है कि अपहरण के प्रयास की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत जांच पड़ताल शुरू कर दी क्योंकि घटना सही नहीं थी इसलिए पुलिस को किसी भी तरह का कोई सुराग नहीं मिल सका. इसके बाद पुलिस ने गहराई से केस को समझा और केस का खुलासा खुद बच्चे ने कर डाला.

तेज रफ्तार कार ने मारी प्रोफ़ेसर को टक्कर, और फिर..

4 और 8 वर्षीय मासूम को बुजुर्ग हैवानों ने बनाया अपनी हवस का शिकार

नोएडा: खेती में युवक का शव मिलने से हड़कंप, इलाके में फैली दशहत

Related News