नाबालिग को जबरन 'मुस्लिम' बनाकर 2 बच्चों की माँ से करा दिया निकाह.., मौलवी सहित 4 गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 16 वर्षीय नाबालिग का धर्म परिवर्तन कर दो बच्चों की मां से जबरन निकाह करवाने का मामला प्रकाश में आया है। निकाह का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शुरू में पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद भी मामला दर्ज नहीं किया, इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काकादेव थाने के बाहर जमकर हंगामा किया, फिर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली। इस मामले में पुलिस ने मौलवी समेत 4 लोगों को अरेस्ट कर लिया है।

धर्म परिवर्तन और निकाह का वीडियो सामने आने के बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। बताया जा रहा है कि काकानगर के नवीन नगर में रहने वाला 16 वर्षीय नाबालिग एक परिवार के संपर्क में आ गया था। नाबालिग की गतिविधियां कुछ दिनों से संदिग्ध थीं। रविवार को नाबालिग अचानक कुछ घंटों के लिए गायब हो गया। आरोप है कि रविवार को ही नाबालिग को जाजमऊ ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन कर उसे मुसलमान बनाया गया। 

इसके बाद मोहम्मद हनीफ की बेटी सिमरन से नाबालिग का निकाह करा दिया गया। सिमरन के दो बच्‍चे भी हैं। वहीं, अपर DCP (वेस्ट) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि नाबालिग की मां का आवेदन प्राप्त हुआ है। काकादेव थाने में केस दर्ज किया गया है। जांच के बाद दोषियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बीमे के 15 लाख हड़पने के लिए LIC एजेंट पत्नी ने अपने पति को मार डाला, जब पकड़ाई तो कही ये बात

बंदूक पर 6 लोगों का नाम लिख प्रेमिका के घर पहुंचा सनकी आशिक, बचाने पहुंची पुलिस को भी बनाया बंधक और फिर...

पत्नी ने अच्छी नहीं बनाई मछली तो भड़का पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम

 

Related News