फिल्म जानिसार पर यूपी सरकार हुई निसार

इन दिनों उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है. यूपी के सीएम साहब अपने राज्य को हर तरफ से प्रगति की राह पर ले जाने के प्रयत्न कर रहे है. सही भी है उनके राज्य के विकास से ही तो उनके राजनैतिक करियर का विकास होगा. खेर अच्छी खबर यह है की उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में फिल्म निर्माण को बढाने के लिए एक अहम निर्णय लिया है. उन्होंने राज्य में निर्मित होने वाली फिल्मो को मिलने वाली सब्सिडी की धनराशि में वृद्धि कर 2 करोड़ कर दिया है. इसकी मुख्य वजह राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करना है.

इसकी शुरुवात अखिलेश यादव ने फिल्म नीति के तहत सब्सिडी वितरण के आधार पर की थी. इन दिनों फिल्म "जानिसार" की शूटिंग उत्तर प्रदेश में चल रही है. खबर है की फिल्म के निर्माता मुज्जफर अली को अखिलेश यादव ने 2.25 करोड़ का चेक दिया है. फैशन वर्ल्ड से ताल्लुक रखने वाली पेरिना कुरैशी इस फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली है. पेरिना कुरैशी के साथ फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर इमरान अब्बास नजर आयेगे.

अखिलेश यादव बोनी कपूर और तिग्मांशु धूलिया को भी उनकी फिल्मो तेवर और बुलेट राजा के लिए सब्सिडी दे चुके है. अखिलेश ऐसा इसलिए कर रहे है क्यूंकि इससे राज्य में रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी व फिल्म निर्माण को भी गति मिलेगी.

Related News