स्पॉटलेस स्किन पाने के लिए करें ग्रीन टी का इस्तेमाल

बहुत सी लड़कियों का रंग तो बहुत गोरा होता है और वो खूबसूरत भी बहुत होती हैं पर फिर भी उनकी स्किन में छोटे छोटे दाने हो जाते है जो देखने में बहुत ख़राब लगते हैं और चेहरे की पूरी खूबसूरती को खराब कर देते हैं. हर लड़की अपनी स्किन को स्पॉटलेस बनाना चाहती है. इसलिए आज हम आपको ग्रीन टी के कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप स्पॉटलेस स्किन पा सकती हैं.

1- स्पॉटलेस स्किन पाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में पानी ले लें, अब इसमें ग्रीन टी की पत्तियां और एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा लें और फिर सुबह के समय ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो लें. इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में होने वाले कीटाणु खत्म हो जाते हैं. और  आपको एक स्पॉटलेस स्किन मिलती है.

2- ग्रीन टी की पत्तियों को पीसकर इसमें टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदों को डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें और जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो लें.

3- ग्रीन टी के इस्तेमाल से स्किन को पोषण मिलता है और साथ ही पिम्पल्स की समस्या से भी छुटकारा मिल जाता है. इस पेस्ट को बनाने के लिए एक कटोरी पानी में ग्रीन टी की पत्तियों को डाले, अब इसमें एक अंडे को फोड़ कर डाले, और फिर इसे अच्छे से मिला ले अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो लें, ऐसा करने से आपका चेहरा मुलायम हो जाएगा.

 

 

अपनी स्किन के हिसाब से घर में बनाये अपना क्लीन्ज़र

वजन को कम करना है तो रोज पिएं एलोवेरा जूस

जानिए क्या है टैनिंग की समस्या को दूर करने का असरदार नुस्खा

 

Related News