अंडे के छिलके के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

ये बात तो सभी जानते है की अंडे का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है .पर क्या आपको पता है की अंडा हमारी ब्यूटी को निखारने में भी हमारी मदद कर सकता है. अंडे के छिलके का इस्तेमाल स्किन से जुडी कई समस्याओं को दूर करने के लिए किया जा सकता है.

1-अंडे के छिलके को धुप में सूखा ले.जब ये अच्छे से सूख जाये तो इन्हे पीस कर पाउडर बना ले.इसे चेहरे पर लगाने के लिए अंडे के छिलके के पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस या फिर सिरका मिलाकर अपनी स्किन पर लगाए,और आधे घंटे के बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले.इसके इस्तेमाल से चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे तो साफ हो ही जाते हैं साथ ही इन्फेक्शन का खतरा भी कम हो जाता है. 

2-अपने चेहरे में चमक लाने के लिए अंडे के छिलके के पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं.जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे हलके गर्म पानी से धो ले .इसके इस्तेमाल से चेहरे पर चमक तो आती ही है साथ ही स्किन की नमी भी बरक़रार रहती है.

3-अगर आप पिम्पल्स की समस्या से परेशान है तो अंडे के छिलके के पाउडर में एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए.इसके इस्तेमाल से स्किन अंदर से हाइट्रेट होती है जिससे चेहरे से पिम्पल्स की समस्या समाप्त हो जाती है.

 

चेहरे पर करे होममेड ब्लीच का इस्तेमाल

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है पपीता

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे लौंग का इस्तेमाल

 

Related News