बादाम और दूध बनायेगे आपकी त्वचा को खूबसूरत

खूबसूरत त्वचा का सपना हर लड़की देखती है.पर मार्किट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुँचता है.क्योंकि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में केमिकल्स की भरपूर मात्रा मौजूद होती हैं.ऐसे में स्किन पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल स्किन की प्रोब्लेम्स हल करने के बजाय बढ़ा देते है.आज हम आपको स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ तरीके बताने जा रहें हैं. जिससे आप अपना खूबसूरत स्किन का सपना पूरा कर सकती है.

1-अगर आपकी स्किन पर पिगमेंटेशन की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से कच्चे दूध में थोड़ा सा बादाम पीस कर बनाया हुआ पाउडर और साथ में आधा चम्मच ग्लिसरीन मिला ले.अब इन सबको मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट को नहाने से पहले अपने चेहरे पर लगाए.आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले.इस पेस्ट के इस्तेमाल से आपकी स्किन से पिगमेंटेशन की समस्या दूर होती हैं और आप खूबसूरत त्वचा पा सकती हैं.

2-चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या होने पर नींबू के रस को आधा चम्मच दही में मिला लें.अब इस दही और निम्बू के पेस्ट को अपने चेहरे के मुहांसों पर लगाएं. अगर आप अपने चेहरे के मुंहासों को जल्दी ठीक करना चाहती है तो दही और निम्बू के साथ उसमे थोड़ा सा टी ट्री आयल भी  मिला ले.

3-सांवलेपन से छुटकारा पाने के लिए एक टमाटर को काट कर अपने चेहरे पर बीस मिनट तक रगड़े. टमाटर को अपनी स्किन पर रगड़ने के बाद स्किन पर 15 से 20 मिनट तक आधा कटा नींबू को रगड़े. जिससे आप खूबसूरत त्वचा पा सकती हैं.

 

कॉर्न स्टार्च से दे अपने नाखुनो को नया लुक

पायरिया की बीमारी में फायदेमंद होती है नीम की पत्तिया

स्किन की बेस्ट केयर के लिए करे होम मेड स्क्रब का इस्तेमाल

 

Related News