डोनाल्ड ट्रंप को इस गंभीर आरोप में राष्ट्रपति पद से धोना पड़ सकता है हाथ, प्रक्रिया प्रांरभ

अपने बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया की औपचारिकता शुरू हो चुकी है. ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर 31 अक्टूबर को अमेरिकन हाउस में वोटिंग होगी.हाउस अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने सोमवार को घोषणा की कि ट्रम्प और यूक्रेन में महाभियोग की जांच की प्रक्रियाओं को औपचारिक रूप देने के लिए सदन गुरुवार को मतदान करेगा, पहली बार सदन की कार्यवाही को रिकॉर्ड किया जाएगा.

पीएम ने कहा-पाक ने भारत की पीठ में खंजर घोंपने का किया प्रयास, बचे हुए कश्मीर को लेकर कही बड़ी बात   मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महाभियोग की प्रक्रिया के तहत ट्रंप को पद से हटाने के लिए 20 रिपब्लिकन सांसदों की जरूरत होगी, जो कि ट्रंप के ही के खिलाफ मतदान करें. बता दें कि अमेरीका के प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पलोसी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया की शुरुआत की. महाभियोग की प्रक्रिया के तहत ट्रंप को पद से हटाने के किसी भी प्रयास के लिए 20 रिपब्लिकन सांसदों की जरूरत होगी, जो अपने ही राष्ट्रपति के खिलाफ जाए. अभी तक अमेरिकी राजनीतिक इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति को महाभियोग के जरिए नहीं हटाया गया है. 

करतापुर साहिब के दर्शक करने वाले यात्रियों के जत्थे में शामिल होंगे कांग्रेस के कई दिग्गज नेता

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ट्रंप पर उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन को नुकसान पहुंचाने के मकसद से यूक्रेन से जानकारियां साझा करने के आरोप हैं. हालांकि ट्रंप इससे इनकार करते रहे हैं जबकि चीन और यूक्रेन से उन्होंने सार्वजनिक रूप से बिडेन और उनके बेटे के खिलाफ जांच शुरू करने को लेकर मदद मांगी है. व्हाइट हाउस पर भी आरोप है कि उसने राष्ट्रपति से संबंधित आरोपों के दस्तावेजों को पलटा है.

सोनिया गांधी ने भाजपा सरकार को घेरने का बनाया मास्टर प्लान, अभियान को धार देने के लिए करने वाली है ये काम

नागालैंड में तनाव की स्थिति, सुरक्षाबलों की छुट्टियां रद्द, हाई अलर्ट जारी

पीएम मोदी सऊदी अरब की यात्रा पर रवाना, जाने से पहले कहा कुछ ऐसा

Related News