अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर भी उतना ही ध्यान केंद्रित किया जितना कि अन्य सभी खतरों पर

 

वाशिंगटन: अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रेस सचिव जॉन किर्बी के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका उत्तर कोरिया द्वारा उत्पन्न खतरे से निपटने के लिए समान रूप से केंद्रित है क्योंकि यह अन्य सभी महत्वपूर्ण सुरक्षा चुनौतियों पर है।

उत्तर कोरिया ने गुरुवार को दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें लॉन्च कीं, जो महीने की शुरुआत के बाद से देश की छठी मिसाइल लॉन्च है।

किर्बी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा "सिर्फ इसलिए कि एक मुद्दा स्पष्ट रूप से अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अभी ले रहा है, इसका मतलब यह नहीं है कि हम देश के लिए अन्य जोखिमों और चुनौतियों पर समान रूप से ध्यान नहीं दे रहे हैं।" 

यह पूछे जाने पर कि अमेरिका उत्तर कोरियाई मिसाइल खतरे पर अधिक ध्यान क्यों नहीं दे रहा है, उन्होंने जवाब दिया, " स्पष्ट रूप से, हम इन हालिया परीक्षणों के संबंध में प्योंगयांग के विघटनकारी कार्यों से अवगत हैं।"

राज्य विभाग के एक अधिकारी (सियोल समय) के अनुसार, उत्तर ने वर्ष की शुरुआत से पिछले पांच मिसाइल प्रक्षेपणों में छह बैलिस्टिक मिसाइलों को दागा है, जिसमें मंगलवार को दो क्रूज मिसाइलों की परीक्षण शूटिंग भी शामिल है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों में उत्तर कोरिया को किसी भी बैलिस्टिक मिसाइल के निर्माण या परीक्षण से मना किया गया है।

संयुक्त राष्ट्र के राजनयिक ने लीबिया के दलों से स्पष्ट मतदान कार्यक्रम प्रदान करने का आग्रह कियासू

डान में बाढ़ पीड़ितों के लिए विश्व बैंक 100 मिलियन अमरीकी डालर की पेशकश करेगा

अफगान सेना ने 700 सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त किया

Related News