UPSC ने जारी की नई भर्तियां

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://https://www.upsc.gov.in पर एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना चार विभिन्न श्रेणियों के लिए रिक्तियों को सूचीबद्ध करती है।

रिक्तियों के नाम और संख्या हैं: - महिला चिकित्सा अधिकारी (परिवार कल्याण) के लिए 2 पद, और प्रमुख डिजाइन अधिकारी (विद्युत), जहाज सर्वेक्षणकर्ता सह उप महानिदेशक और सहायक वास्तुकार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 पंजीकरण के लिए प्रत्येक पर एक बंद 24 मार्च तक हो जाएगी। आवेदन पत्र upsc.gov.in पर उपलब्ध हैं। परीक्षा 27 जून को आयोजित की जाएगी। 

यह प्रारंभिक परीक्षा है और इसमें उत्तीर्ण उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। इन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए एक और आवेदन फॉर्म भरना होगा, जिसे विस्तृत आवेदन पत्र के रूप में जाना जाता है। UPSC सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों-प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा, साक्षात्कार के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य सिविल सेवाओं के लिए आयोजित करता है। आवेदन पत्र के दो भाग हैं: पहले भाग में, उम्मीदवार को बुनियादी जानकारी भरनी होगी। विवरण प्रस्तुत करने पर, उम्मीदवार को विवरण की जांच करने और आवेदन में, यदि कोई हो, सुधार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। 

दूसरे भाग में उम्मीदवारों को भुगतान विवरण भरने (शुल्क-छूट वाले उम्मीदवारों को छोड़कर), फोटो, हस्ताक्षर, फोटो पहचान पत्र दस्तावेज, परीक्षा केंद्र का चयन करने और एक घोषणा पत्र जमा करने के लिए कहा जाएगा। आयोग उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं होने की स्थिति में अपने आवेदन पत्र को वापस लेने की अनुमति देगा। यूपीएससी ने कहा है कि "आयोग ने 31.03.2021 से 06.04.2021 तक, शाम 6 बजे तक उन उम्मीदवारों को वापसी की सुविधा प्रदान की है, जो इस परीक्षा में नहीं आना चाहते हैं।

छात्राओं के कपड़ों में डालता था हाथ, नर्सिंग इंस्टिट्यूट का निदेशक परवेज आलम गिरफ्तार

AIADMK के घोषणापत्र में CAA रद्द करने का वादा, सहयोगी भाजपा बोली- सवाल ही नहीं उठता

'मैंने पहले ही चेताया था...', कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले राहुल गांधी

Related News