यूपीएससी ने इस दिन आयोजित की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएसई) 27 जून को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है। यह छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान है कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रख्यापित किया कि अक्टूबर 2020 में आयोजित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में अपना अंतिम प्रयास समाप्त करने वाले उम्मीदवारों को कोई अतिरिक्त मौका नहीं दिया जाएगा और परीक्षा में एक और मौका और आयु सीमा में छूट की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी।

5 फरवरी को, केंद्र उन सिविल सेवा के उम्मीदवारों को एक बार छूट के रूप में एक अतिरिक्त मौका देने के लिए सहमत हो गया था, जिन्होंने 2020 परीक्षा में अपना अंतिम प्रयास समाप्त कर दिया था और अन्यथा आयु-वर्जित नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी उम्मीदवारों द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया, जिन्होंने अक्टूबर 2020 में अपना अंतिम प्रयास समाप्त कर दिया था।

केंद्र ने इससे पहले उच्चतम न्यायालय से कहा था कि वह यूपीएससी सिविल सेवा के उम्मीदवारों को आयु सीमा में एकमुश्त छूट देने के खिलाफ है, जिसमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने कोरोना महामारी के बीच 2020 परीक्षा में अपना अंतिम प्रयास समाप्त कर दिया था और इस वर्ष एक और मौका मिलेगा बशर्ते कि वे आयु वर्जित न हों, क्योंकि यह अन्य उम्मीदवारों के लिए भेदभावपूर्ण होगा।

चेन्नई के डीएवी स्कूल ने अंग्रेजी प्रश्नपत्र पर विवाद को लेकर दिया ये जवाब

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली भर्तियां भर्ती, ऐसे करें आवेदन

8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें यहां आवेदन

Related News