रोहित वेमुला और कठेरिया के बयान पर संसद में बवाल

नई दिल्ली : रोहित वेमुला के मुद्दे पर संसद में घमासान छिड़ा हुआ है, तो उधर बीजेपी सांसद बंडारु दत्तात्रेय का कहना है कि मैंने मानव संसाधन मंत्रालय को जो पत्र भेजा, उसमें कहीं भी रोहित वेमुला का नाम ही नही था। दत्तात्रेय ने कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया था।

उन्होने कहा कि सिंधिया ने मेरी छवि खराब करने की कोशिश की है। मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा में मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी और मानव संसाधन राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया के बयानों पर बवाल मचा रहा। कांग्रेसी नेता राज बब्बर ने कठेरिया पर देशद्रोह का मामला चलाने की मांग की।

बसपा ने भी स्मृति के खिलाफ राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव दिया। दूसरी ओऱ कांग्रेस ने स्मृति और कठेरिया दोनों के खिलाफ स्थगन प्रस्ताव दिया। हंगामा इतना बढ़ गया कि दोनों सदनों को स्थगित करना पड़ा।

जयललिता की पार्टी AIADMK ने लोकसभा और राज्यसभा में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिस पर दोनों सदनों में हंगामा हुआ और सदन को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सदन में तीन बजे बोलेंगे। अपने उपर लगे व्यक्तिगत इल्जामों का भी राहुल जवाब देंगे।

Related News