UPPSC PSC 2018 : नोटिफिकेशन हुआ जारी, ऐसे करें परीक्षा की तैयारी

Jul 08 2018 04:46 PM

नई दिल्ली : UPPSC की PCS 2018 परीक्षा के लिए आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है. जिसके मुताबिक़, परीक्षा की तिथि 19 अगस्त 2018 तय की गई है. साथ ही छात्रों के लिए एक बड़ी खबर यह भी है कि UPPSC ने सिलेबस में बदलाव कर दिया है. जिसके चलते छात्रों को थोड़ी कठिनाई झेलनी पड़ सकती है. अब PCS परीक्षा भी यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा के आधार पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा में अब डेढ़ माह से भी कम समय शेष  है. ऐसे में आइए जानते छात्र कैसे परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकते है...

- विभिन्न एक्सपर्ट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, छात्रों को इसके लिए समाचार पत्र, मैगजीन और ख़बरों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. जिससे कि आप देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों से जुड़ सकेंगे. 

- वर्तमान में अगर छात्रों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है, तो वे इसके समाधान के लिए सबसे पहले गूगल करते है. अतः आप भी इंटरनेट और गूगल का सहारा ले सकते है. इंटरनेट पर आपको परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी मिल जाएगी. 

- अगर आप परीक्षा में सफलता प्राप्त करना चाहते है, तो आप इसके लिए ग्रुप के साथ पढ़ाई करें. ग्रुप स्टडी करने से कई हमें हमारे सवालों का जवाब तो मिला ही है, साथ में सामने वाले से कुछ नई जानकारी भी हमें सुनने को मिलती है. 

-  वर्तमान में हर युवा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. बेहतर पढ़ाई के लिए आप भी इसका सहारा ले सकते है. लेकिन याद रहे कि इसका अधिक इस्तेमाल आपको दुष्परिणाम भी दे सकता है. आप यहां से प्रतियोगी परीक्षा के प्रश्नोत्तर आसानी से प्राप्त कर सकते है. 

CBSE नहीं अब यूजीसी नेट, जेईई मेन्स, नीट के आयोजन की जिम्मेदारी NTA को

UGC NET 2018 : कल देशभर में परीक्षा, आज ही निपटा लें यह जरूरी काम

NCERT CEE 2018 : नतीजें घोषित, यहां चेक करें छात्र

Related News