ताजमहल की मस्जिद में नमाज़ पढ़ते हुए 4 पर्यटक गिरफ्तार, हैदराबाद से आए थे आगरा

आगरा: आगरा स्थित ताजमहल को लेकर अभी विवाद चल ही रहा है। दावा किया जा रहा है कि, यह पहले मंदिर था, जिसे मुगल बादशाह शाहजहां ने अपने कब्जे में ले लिया था। इसी विवाद के बीच ताजमहल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, परिसर की मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले 4 पर्यटकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। इनमें से 3 युवक हैदराबाद और एक यूपी के आजमगढ़ का निवासी है।

चारों पर्यटक ताज परिसर में स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे, जबकि वहां केवल शुक्रवार को ही नमाज अदा करने की अनुमति है। जानकारी के अनुसार, बुधवार को हैदराबाद से चार युवक आगरा में ताजमहल का दीदार करने के लिए आए थे। चारों ताजमहल घूमने के बाद परिसर में बनी मस्जिद पहुंचे, जहां वे चारों नमाज पढ़ने लगे। इसकी सूचना मिलते ही ताज की सुरक्षा में तैनात CISF के जवानों ने चारों पर्यटकों को मौके पर जाकर पकड़ा और स्थानीय ताजगंज पुलिस थाने को सौंप दिया। 

पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 153 में मामला दर्ज किया है। दरअसल, हर सप्ताह जुमा यानी शुक्रवार के दिन ही केवल स्थानीय लोगों को ताज परिसर में स्थित मस्जिद में ID दिखाने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दिया जाता है। ऐसे में बाहर से आए इन पर्यटकों ने बुधवार को नमाज पढ़ी तो CISF के जवानों ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें पकड़ लिया। 

'साहब... मुझे मेरी बीवी से बचाओ', SP के पास पहुंचकर बोला घबराया पति

JDU कार्यकर्ता की पत्नी का सरेआम हुआ क़त्ल, आक्रोशित लोगों ने पुलिस को बना लिया बंधक

कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मारकर हत्या, यासीन मलिक को सजा मिलने के बाद पहली आतंकी वारदात

Related News