यूपी सरकार के विरुद्ध IAS ने बुलंद की आवाज

लखनऊ : इन दिनों हर कोई अपनी बात कहने के लिए सोशल मीडिया का बेहद प्रयोग कर रहा है. सार्वजनिक उद्यम विभाग के प्रमुख सचिव सूर्य प्रताप सिंह ने भी सोशल मीडिया का प्रयोग कर गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट से सीधा हमला किया है. सुर्यप्रताप सिंह यूपी सरकार की कड़ी आलोचना करने के चलते सुर्ख़ियो में आये थे. उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा  'सुनो सर जी, मार डालो पर डराओ मत, सर जी.'

अपनी फेसबुक पोस्ट में सूर्य प्रताप ने ये भी लिखा कि पूर्वाग्रह ग्रस्त प्रचार से उन्हें मानसिक प्रताड़ना दी जा रही है और यह कलंकित करने का प्रयास है. उन्होंने इसे दर्द भरा और पीड़ादायक भी बताया. बता दें कि हाल ही में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी मुलायम सिंह से हुई बातचीत को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ अपना स्वर तेज किया था.

फेसबुक पर सूर्य प्रताप ने लिखा, 'आज एक समाचार छपा.'आईएएस सूर्य प्रताप सिंह को चार्जशीट दी गई' बड़ा सामायिक है .पर भैया है कहां ये सब .क्या डरा डरा कर हमारी जान ही ले लोगे क्या, सर जी. कोई भी विभागीय कार्रवाई गुप्त रूप से की जाती है, यही जारी होने वाली नोटिस/चार्जशीट को जारी करने से पहले ही सम्बंधित विभाग द्वारा 'लीक' कर दिया जाता है, तो सम्पूर्ण कार्रवाई पूर्वाग्रह से ग्रसित ही समझी जायेगी. वह भी, किसी एक अखबार को exclusive खबर क्यों ? प्रेस कांफ्रेंस या प्रेस नोट क्यों नहीं जारी कर देते, क्या अन्य अख़बारों से डर लगता है कि वे दोनों पक्ष का मत लेकर सच्चाई बयान कर देंगें ? मैं ये सब सरल मन से पूछ रहा हूँ.किसी अहंकार से ग्रसित होकर नहीं.

सूर्य प्रताप ने फेसबुक पर लिखा है, 'इससे पहले भी 5, कालिदास पर मेरे जैसे 'महत्वहीन' विभाग की समीक्षा के बहाने बुलाकर मेरी बेइज्जती की गयी थी. फोन पर लगभग हर दिन मेरे साथ गाली-गलोच की जाती है. नकल रोको अभियान के दौरान एक VIP जनपद तथा एक पूर्वी उ.प्र. के जनपद में मारने पीटने के उद्देशय पर भी घेरा गया था. मेरे घर पर भी लोग मुझे परेशान करने के लिए भेजे गए थे. मैं इस सब को यद्यपि अति-गंभीरता से नहीं लेता हूं.इसलिए नहीं कि मैं बहुत निर्भीक हूं और न ही अहंकारवश. यह सब मैने अपने मन को समझाने के लिए किया है.

Related News