यूपी चुनाव में BJP और अपना दल के बीच बनी बात

लखनऊ : उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर बीजेपी और अपना दल के बीच कुछ दिनों पहले काफी अनबन चल रही थी, जिसको लेकर आज विराम लग गया हैं। बीजेपी और अपना दल के बीच 11 सीटों पर पर सहमति बनी है, बाक़ी सीटों पर बातचीत जारी है। जिसका फैसला शनिवार शाम तक लिया जा सकता है। पिछले हफ़्ते जब बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी तब अपना दल के नेता नाराज़ हो गए थे, जिसमें बीजेपी ने उन सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े कर दिए जहां अपना दल की स्थिति मजबूत बताई जा रही है।

वाराणसी की रोहनिया सीट से अनुप्रिया पटेल 2012 में जीती थीं। दूसरी सीट मिर्ज़ापुर की चुनाव सीट जहां से बीजेपी ने यूपी बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह के बेटे अनुराग सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया और बांदा की मानिकपुर सीट, जहां से बीजेपी ने आरके पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया।

अपना दल ने बीजेपी से 16 सीटों की मांग की थी, लेकिन बीजेपी नेतृत्व ने अपना दल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को साफ कर दिया है कि पार्टी 14 सीट से ज़्यादा सीट नहीं देगी। चुनाव में जिन 11 सीटों पर सहमति बनी है उसमें इलाहबाद का प्रतापपुर, सोरांव और हंडिया विधानसभा, प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज और विश्वनाथ गंज, प्रतापगढ़ सदर सीट शामिल हैं और साथ ही फ़तेहपुर की जहानाबाद सीट, जौनपुर के मड़ियाहो, मिर्ज़ापुर की छानबे विधानसभा सीट के साथ वाराणसी की सेवापुरी, सुल्तानपुर की गोसाईगंज और सिद्धार्थनगर की शोहरतगढ़ विधानसभा सीट पर सहमति बनी है।

हिंदू युवा वाहिनी ने लगाया आदित्यनाथ की उपेक्षा का BJP पर आरोप

BJP ने की यूपी के DGP एंव मुख्य सचिव को पद से बर्खास्त की मांग

आज गोवा में सभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, पंजाब में होंगे राहुल और केजरीवाल

Related News