संयुक्त राष्ट्र के दूत ने तालिबान से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ जुड़ाव बढ़ाने का आह्वान किया

संयुक्त राष्ट्र - अफगानिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र के दूत ने तालिबान को भविष्य में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ जुड़ने की अपनी इच्छा प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

अफगानिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष महासचिव के प्रतिनिधि डेबोरा लियोन ने अफगानिस्तान की स्थिति पर सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तालिबान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भविष्य के जुड़ाव की दिशा में एक "मार्ग" के लिए प्रतिबद्धता प्रदर्शित करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि महत्वपूर्ण दाता धन सुनिश्चित हो। डायवर्ट या दुरुपयोग नहीं किया गया," यह देखते हुए कि कुछ दाता देश के मानवीय संकट में मदद करने के लिए आर्थिक रूप से योगदान करने के लिए "समझने में संकोच" करते हैं। स्रोत के अनुसार, राष्ट्र में संयुक्त राष्ट्र की टीम ने बुधवार को वन-यूएन ट्रांजिशनल एंगेजमेंट फ्रेमवर्क (टीईएफ) का अनावरण किया, जो 2022 तक जीवन बचाने और स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य प्रमुख सेवाओं को बनाए रखने के लिए 3.6 बिलियन अमरीकी डालर की योजना है।

चूंकि तालिबान ने पिछले साल युद्धग्रस्त देश का वास्तविक अधिकार स्थापित किया था, इसलिए संयुक्त राष्ट्र सहायता भागीदारों के साथ सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, राजदूत के अनुसार, लगभग 18 मिलियन लोगों तक पहुंचना।

भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ 'दृढ़, निर्णायक कदम' उठाएगा

दक्षिण सूडान की हिंसा में मारे गए दर्जनों बच्चे

फ्लोरिडा से लापता 39 की तलाश में अमेरिकी तटरक्षक बल, मानव तस्करी का संदेह

Related News