ब्रिटेन में 37243 नए COVID-19 मामले दर्ज

लंदन: नवीनतम आधिकारिक संख्या के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम (यूके) ने 37,243  नए कोविड-19 संक्रमण दर्ज किए, जिससे देश में कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 9,637,190 हो गई ।

सूत्रों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस की वजह से कथित तौर पर 214  मौतें हुईं। यूनाइटेड किंगडम में कोरोनावायरस की वजह से होने वाली मौतों की कुल संख्या अब 143,159 तक पहुंच गई है । केवल उन व्यक्तियों को, जिनकी प्रारंभिक सकारात्मक परीक्षण के बाद 28 दिनों के भीतर मृत्यु हो गई, इस मरने वालों में शामिल हैं ।अभी अस्पतालों में 8,696  मरीज हैं।

नवीनतम आंकड़ों के रूप में जारी किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि एनएचएस अपने इतिहास में सबसे खराब सर्दियों का सामना करना पड़ रहा है, अस्पताल ट्रस्ट के नेताओं के 90 प्रतिशत से अधिक के साथ "गंभीर चिंता व्यक्त." सर्वेक्षण करने वाले एनएचएस प्रदाताओं ने कहा, हालांकि कोविड-19 के मामले जनवरी में अपने चरम से "बहुत नीचे" हैं । यह सरकार को प्रोत्साहित करने के लिए लगभग 500 पाउंड के मौद्रिक बोनस प्रदान करने के लिए "आतिथ्य, सुपरमार्केट, या अमेज़न की तरह इंटरनेट निगमों में नौकरी के लिए छोड़ने से सामाजिक देखभाल कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए." नवीनतम संख्या के अनुसार, ब्रिटेन में 12 वर्ष की आयु के लगभग 88  प्रतिशत व्यक्तियों को टीकाकरण की अपनी पहली खुराक मिली है, और 80  प्रतिशत से अधिक दोनों खुराकें मिली हैं । बूस्टर शॉट्स, या एक कोरोनावायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक, लगभग 23 प्रतिशत लोगों को दिया गया है । 

इस राज्य में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने राज्य का भाव

आज से लागू की गई नई आबकारी नीति

श्रद्धालुओं के लिए एक बार फिर खोला गया करतारपुर कॉरिडोर

Related News