उबेर लाई है अपने ड्राइवरों के लिए 5 लाख का सुरक्षा बीमा

ऑनलाइन टैक्सी कंपनी ऊबर ने अपने ड्राइवर्स के लिए एक बीमा योजना शुरु की है, जो कि 1 सितंबर से लागू हो चुकी है। इस नई बीमा योजना के तहत कुल साढ़े चार लाख ड्राइवरों को फायदा पहुंचेगा। ऊबर द्वारा शुरु की गई निः शुल्क बीमा योजना के लिए तय उम्र सीमा 18 से 65 वर्ष है।

इस के तहत ड्राइवरों की अकस्मात मृत्यु, एक्सीडेंट, अपाहिज होना, अस्पताल में भर्ती होने औऱ ऊबर ऐप के प्रयोग के दौरान या ऊबर के साथ यात्रा करते हुए जैसे मामले कवर किए जाएंगे। बीमा में मृत्यु होने पर 5 लाख रुपए, परमानेंट विकलांगता पर 5 लाख रुपए तक, अस्पताल में भर्ती के लिए 2 लाख रुपए तक और बाहरी रोगी उपचार के लिए 50 हजार तक की सीमा शामिल है।

ऊबर ने यह बीमा योजना आईसीआईसी आी लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर की है। ऊबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशन हेड प्रदीप परमेश्वरन ने लाचिंग के दौरान बताया कि हमारा मकसद ड्राइविंग के अनुभव को बेहतर बनाना है, ताकि अधिक से अधिक ड्राइवर हमारे साथ जुड़ सकें।

परमेश्वरन ने बताया कि ये हमारी जवाबदेही बनती है कि हम अपने चालकों के लिए हमेशा कुछ नया करें। इसी अपनेपन को जाहिर करने के लिए कंपनी ने 4 साल पूरे होने पर गिफ्च के तौर पर ड्राइवरों को बीमा सुरक्षा दी है। इसके अलावा कंपनी ने ड्राइवरों से मिली फीडबैक के अनुसार, ऐप में भी काफी बदलाव किए है।

Related News